HAU ने प्राइमरी टीचर व लाइब्रेरी असिस्टेंट की भर्ती प्रक्रिया रोकी, जानिए वजह ?

2/9/2020 9:13:04 AM

हिसारः हरियाणा हकृवि प्रशासन ने प्राइमरी टीचर व असिस्टेंट लाइब्रेरी की भर्ती प्रक्रिया को स्थगित किया गया हैं। आपको बता दें कि विश्वविद्यालय के शेड्यूल के अनुसार 20 व 21 जनवरी को प्राइमरी टीचर के लिए चयनित अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच की जानी थी, जबकि लाइब्रेरी असिस्टेंट पद पर भर्ती के लिए प्रमाण पत्रों की जांच व टाइपिंग टेस्ट की प्रक्रिया की जानी थी। प्रक्रिया को स्थगित करने के बारे में विश्वविद्यालय का कहना हैं कि प्रशासनिक कारणों के कारण भर्ती प्रक्रिया को स्थगित किया गया है।

आपको बता दें कि हकृवि ने  2018 में प्राइमरी शिक्षकों के पांच और लाइब्रेरी असिस्टेंट के एक पद लेकर आवेदन आमंत्रित किए थे। प्राइमरी टीचर पद के लिए पिछले वर्ष 28 जुलाई को लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। इस दौरान पांच पदों के लिए छह हजार अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। परीक्षा को लेकर हिसार, पंचकूला, दिल्ली व चंडीगढ़ में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा आयोजित होने के बाद परिणाम के लिए अभ्यर्थियों को पांच महीने तक इंतजार करना पड़ा था। विवि प्रशासन की तरफ से इसी वर्ष जनवरी में लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित किया था।

प्राइमरी टीचरों की भर्ती प्रक्रिया के तहत 20 व 21 जनवरी को प्रमाण पत्रों की जांच के बाद इन अभ्यर्थियों को ज्वाइन ही कराना था। मगर अचानक प्रक्रिया को स्थगित करने से अभ्यर्थी भी परेशान है।  सूत्रों का कहना है कि इन पदों पर भर्ती को लेकर एचएयू प्रशासन पर राजनीतिक रूप से दबाव डाला गया है, जिस कारण से भर्ती प्रक्रिया को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

Isha