मूक बधिर बच्चों को LIC का सलाम, स्टूडेंट ऑफ द ईयर पुरस्कार देकर छात्रों को किया सम्मानित

11/16/2022 4:47:06 PM

चंडीगढ़: कुछ साल पहले ही जीवन बीमा निगम की ओर से स्कूली छात्र-छात्राओं के कल्याण हेतू ‘एलआइसी स्टूडेंट आफ द ईयर’ पुरस्कार की शुरूआत की गई थी। इस साल यह पुरस्कार पटियाला के सैफदीपुर गांव में स्थित पटियाला स्कूल आफ द डीफ, डंब एंड ब्लाइंड के बच्चों को प्रदान किया गया है। स्कूल में आयोजित एक संक्षिप्त समारोह में 10 मूक-बधिर छात्रों और 10 दृष्टिबाधित छात्रों को भारतीय जीवन बीमी निगम के चंडीगढ़ मंडल द्वारा प्रदान किया गया। वरिष्ठ मंडल प्रबंधक हरविंदर सिंह ने अपने हाथों से बच्चों को अवार्ड देकर सम्मानित किया।

 

 

कक्षा में अव्वल प्रदर्शन करने पर बच्चों को किया गया सम्मानित

 

बता दें कि यह पुरस्कार स्कूल में पहली से दसवीं कक्षा के एक-एक विद्यार्थी को पढ़ाई-लिखाई में अव्वल रहने के लिए प्रदान किया गया है। इस मौके पर स्कूल प्राचार्य रेनू सिंगला और भारतीय जीवन बीमा निगम की पटियाला शाखा के प्रबंधक हरप्रीत सिंह वालिया भी उपस्थित थे। पुरस्कार पाने के बाद विद्यार्थियों के चेहरे खिल गए, जिससे अन्य छात्रों को भी सभी विषम परिस्थितियों में भी अपनी मंजिल को पाने के लिए मेहनत करने की प्रेरणा मिली।

 

 

शारीरिक अक्षमताओं के बावजूद पढ़ाई-लिखाई कर रहे बच्चे

 

स्कूल प्राचार्य रेनू सिंगला ने कहा कि इन विशेष विद्यार्थियों के लिए एलआइसी की यह पहल अपने-आप में एक सराहनीय कदम है। उन्होंने बताया कि उनके स्कूल के बच्चे अपनी शारीरिक अक्षमताओं के बावजूद पढ़ाई-लिखाई में शानदार प्रदर्शन करने में जुट हुए हैं। इस मौके पर एलआइसी की पटियाला शाखा के प्रबंधक हरविंदर सिंह ने स्कूल प्रबंधन के प्रयासों को सराहते हुए वहां पढ़ाई कर रहे विशेष बच्चों के शिक्षा स्तर की भी प्रशंसा की। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Content Writer

Gourav Chouhan