कष्ट निवारण समिति की बैठक में निजी अस्पताल का लाइसेंस रद्द (VIDEO)

7/2/2019 2:33:24 PM

कुरूक्षेत्र (रणदीप रोड़): जिला कष्ट निवारण समिति की हंगामेदार बैठक राज्यमंत्री कर्णदेव कंबोज की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में हंगामा निजी अस्पताल में डिलीवरी के बाद महिला की हालत खराब होने से हुई मौत के मामले पर हुआ। इस पर राज्य मंत्री कंबोज ने निजी अस्पताल का लाईसेंस रद्द करने और डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश जारी कर कर दिए। कुरुक्षेत्र के पंचायत भवन में आयोजित इस बैठक में थानेश्वर के राज्यमंत्री कर्णदेव कंबोज, विधायक सुभाष सुधा, लाडवा के विधायक डॉक्टर पवन सैनी सहित सभी प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।



बैठक में उस समय हंगामा हो गया, जब बैठक में निजी अस्पताल के डॉक्टर दनदनाते हुए घुस आए। दरअसल, एक शिकायतकर्ता सतबीर सिंह की शिकायत पर सुनवाई हो रही थी। शिकायतकर्ता का आरोप था कि एक निजी अस्पताल में वह अपनी पत्नी को डिलीवरी करवाने के लिए ले गया, लेकिन डिलीवरी होने के उपरांत जिस डॉक्टर ने डिलीवरी की थी वह छुट्टी पर चली गई।



उधर, उसकी पत्नी की तबीयत खराब हो गई। स्वास्थ्य खराब होने पर भी सम्बन्धित अस्पताल प्रबंधन ने भी लापरवाही बरती, जिससे उसकी पत्नी के लीवर, किडनी में गहरी क्षति पहुंची। हालत में सुधार ना होने के चलते उसे 2 अगस्त 2018 को मायो अस्पताल मोहाली में भर्ती कराया गया, जहां से उसे 14 अगस्त को पीजीआई रेफर किया गया और वहां उसकी मौत हो गई।



इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए बैठक की अध्यक्षता कर रहे राज्य मंत्री करण देव कंबोज ने निजी अस्पताल को लापरवाही का दोषी मानते हुए उसका लाइसेंस रद्द करने के साथ-साथ आरोपी डॉक्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के आदेश दिए। अभी यह कार्रवाई चल ही रही थी कि निजी डॉक्टर बैठक में अपना पक्ष रखने के लिए दनदनाते हुए आ गए जिस कारण शिकायतकर्ता और डॉक्टर आरोप-प्रत्यारोप लगाने लगे। जिस पर हंगामा हो गया, वहीं मंत्री महोदय ने निजी डॉक्टरों को बाहर जाने के आदेश दिए।

Shivam