​लेफ्टिनेंट बेटी प्रीति बनी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की जिला ब्रांड एंबेस्डर, स्वॉर्ड ऑफ ऑनर से भी सम्मा

3/26/2018 4:29:12 PM

पानीपत(अनिल कुमार): हरियाणा की ​लेफ्टिनेंट बेटी प्रीति चौधरी ने छोटी सी ही उम्र में स्वॉर्ड ऑफ ऑनर का सम्मान हासिल किया। यह सम्मान पानने वाली वह देश की तीसरी महिला का गौरव भी प्राप्त किया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रीति को 2016 में सम्मानित किया। प्रीति की इसी सफलता पर पानीपत की उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने बधाई दी और पानीपत जिले की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान का ब्रांड एम्बेस्डर बनाया। प्रदेश व देश का गौरव बढ़ाने वाली इस बेटी का गांव बिंझौल पहुंचने पर जोरदार स्वागत समारोह का आयोजन हुआ। गांव के प्रतिष्ठित नागरिकों एवं महिलाओं ने प्रीति चौधरी का फूल व नोटों की माला पहनाकर उसकी सफलता पर बधाई दी।

लेफ्टिनेंट  प्रीति चौधरी से बातचीत में कहा कि सेना में भर्ती होने इतना आसान नहीं है, यह माता पिता का सहयोग व उनके संस्कार थे, जिसने मुझे आज इस मुकाम तक पहुंचाया है। मेरे भाई व बहन ने भी मुझे पूरा प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि मम्मी ने इतना मजबूत बनाया है कि लोगों को पछाड़ सकूं।



बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान पर  पानीपत जिले का ब्रांड अम्बेस्डर नियुक्त किये जाने पर प्रीति ने उपायुक्त को पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया और कहा कि लोगों की सोच को बदलने में भी समय लगेगा। प्रीति ने बताया कि पीएम मोदी द्वारा 2016 में सम्मान हासिल करने पर मुझे बड़ी खुशी अनुभव हो रही थी, उसको मैं शब्दों में बयान नहीं कर सकती हूँ।



प्रीति की मां ने बताया कि प्रीति को हारना मंजूर नहीं हैं मेरा सपना था की मैं भी सेना में भर्ती होऊं, लेकिन मैं तो जा नहीं सकी पर अपनी बेटी के मन में यह सपना संजोया। प्रीति बचपन से ही अपने पिता को सेना की पोशाक में देखकर सेना का खेल खेलती थी। आज हमें इस बात की बहुत खुशी है कि प्रीति इस मुकाम पर पहुंची है।



प्रीति के पिता ने बताया कि प्रीति बचपन से ही मेरी सेना की टोपी पहनती थी और आज उसका सपना पूरा हुआ है। प्रीति मेहनत से नहीं घबराती हैं उसका उठक बैठक, कुश्ती और कुछ भी सब में पहले स्थान पर आना स्वाभाविक था।

प्रीति की सफलता से पूरा परिवार खुश है और देश की तीसरी महिला बनी है जिसे सवार्ड ऑफ ऑनर  सम्मानित किया गया उधर पानीपत की उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने भी प्रीति की सफलता पर उसे बधाई दी और पानीपत जिले की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान का ब्रांड एम्बेस्डर बनाया है।

Punjab Kesari