बरसाती पानी से जनजीवन प्रभावित, ओलावृष्टि से फसलें हुई नष्ट

12/14/2019 10:21:03 AM

होडल (ब्यूरो) : क्षेत्र में बीती देर सांय से हो रही बरसात ने जहां शहर की जनता के लिए मुशीबत खडी कर दी हैं वहीं किसानों की भी कडी मेहनत से उगाई गई फसलें बरसाती पानी और ओलावृष्टि से नष्ट हो गईं। बरसात के कारण शहर के अधिकांश रास्ते अवरुद्ध हो गए। रास्तों में कीचड और गंदा पानी भरा होने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड रहा है। मामूली सी बरसात के बाद ही पूरा शहर जलमगन हो जाता है।

बीती देर सांय हुई बरसात के कारण पुरानी नगर पालिका के सामने,हसनपुर चौक,अग्रसैन चौक, नई सब्जी मंडी, न्यू अनाज मंडी,भरतमिलाप चौक,गर्ल स्कूल रोड,पांडववन कालोनी व अन्य कई रास्ते बरसाती पानी से लवालव हो गए। इन जगहों पर तो मामूली सी बरसात के बाद ही जलभराव की स्थिती पैदा हो जाती है। जलभराव के मामले में कोई भी कार्रवाई तक नहीं की जाती है। 

पुरानी नगर पालिका के सामने तो हालात ऐसे हो रहे हैं कि नालियों पहले से ही पालीथिन और गंदगी से अटी रहती हैं और रही सही कसर अब बरसात ने पूरी कर दी है। उक्त रास्तें में भरे पानी को तो कर्मचारियों ने जेसीबी के माध्यम से रास्ता तोडकर निकाला गया। इसके अलावा अन्य कई रास्ते और कालोनियों में बरसाती पानी के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पडा। शहर के भरत मिलाप चौक, गांधी चौक, जगजीवनराम चौक,चरणसिंह चौक, अग्रसैन चौक के आसपास तो बरसाती पानी के कारण सडकें भी झील का रूप ले लेती हैं, गंदा और बरसाती पानी कई कई दिनों तक सडता रहता है।

Isha