सरकारी पैसे के लिए दांव पर लगा रहे जिंदगी: शहर में कई जगह फार्म भरने के नाम पर जुटाई भीड़

3/31/2020 1:45:00 PM

जींद (मलिक): कोरोना संकट को देखते हुए सरकार द्वारा लागू किए गए लॉकडाऊन के दौरान गरीब और जरूरतमंद लोगों को सरकारी वित्तीय मदद की घोषणा अब लॉकडाऊन पर ही भारी पडऩे लगी है। सोमवार को जींद में कई स्थानों पर सरकारी पैसे के लिए लोग अपनी और दूसरों की जिंदगी दांव पर लगाते नजर आए। सरकारी वित्तीय मदद के लिए फार्म आदि भरवाने के नाम पर भीड़ जुटाई गई और जब डी.सी. डा. आदित्य दहिया और डी.आई.जी. अश्विन शैणवी तक इसकी सूचना पहुंची तो इस तरह की भीड़ को हटाया गया और कार्रवाई की गई। सोमवार को जींद में विद्यापीठ मार्ग, भिवानी रोड, ईदगाह रोड आदि पर कई जगह सरकारी वित्तीय मदद के फार्म भरवाने के चलते लोगों की भीड़ जुटने लगी।

भिवानी रोड पर सैकड़ों लोग फार्म आदि भरने के लिए जमा हो गए और इस तरह की भीड़ कोरोना के संक्रमण को देखते हुए बेहद खतरनाक बन गई थी। शहर में भिवानी रोड पर लोगों की भीड़ और आवाजाही इस तरह से बनी हुई थी कि लॉकडाऊन पूरी तरह से बेमानी लग रहा था। दूसरे लोगों को भी यह लग रहा था कि लॉकडाऊन समाप्त हो गया है। जब जींद प्रशासन के पास भिवानी रोड पर इस तरह भीड़ जमा होने की सूचना पहुंची तो डी.सी. और डी.आई.जी. ने भिवानी रोड का दौरा कर भीड़ को हटवाया और सड़कों पर लोगों की आवाजाही पर भी ब्रेक लगाए गए।

इसके अलावा शहर के विद्यापीठ मार्ग पर भी एक दुकानदार सरकारी वित्तीय मदद के लिए फार्म भरवाने लगा। इसके चलते विद्यापीठ मार्ग पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोग भीड़ में सोशल डिस्टैंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए एक-दूसरे से सट कर खड़े हुए थे। एस.एच.ओ. सिटी रोहताश ढुल को इसकी जानकारी मिली तो वह मौके पर पहुंचे। ढुल ने भीड़ लगाए हुए लोगों को कोरोना के खतरे के मद्देनजर कहीं भी भीड़ नहीं लगाने की एडवाइजरी और सरकारी आदेशों का हवाला देकर यहां से हटने को कहा। उनके समझाने से बात नहीं बनी तो पुलिस ने उस व्यक्ति का लैपटाप अपने कब्जे में ले लिया, जो दुकान में लैपटाप रखकर इस तरह से फार्म भरवा रहा था और जिसके कारण भीड़ जमा हो गई थी। 

सुबह लॉकडाऊन टूटा तो पुलिस ने अपनाया कड़ा रवैया
जींद में सोमवार सुबह गोहाना रोड, सफीदों रोड, पटियाला चौक पर लॉकडाऊन टूटता नजर आया। बिना काम के भी काफी लोग कार, बाइक और स्कूटी आदि पर सवार होकर सड़कों पर निकल पड़े। बाद में जब डी.सी. और डी.आई.जी. खुद शहर की सड़कों पर निकले और कड़ा रवैया अपनाया।
 

Shivam