फिर घरों में कैद हुई जिंदगी, चौक चोराहों पर तैनात रहा पुलिस बल

5/3/2021 10:45:26 AM

हिसार : कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए दो दिन के वीकेंड लॉकडाउन के दूसरे दिन रविवार को भी बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा है। चौक चोराहों पर पुलिस बल तैनात रहा है। बाजारों की सभी दुकानें बंद रही। रविवार को भी शहर की राजगुरु मार्कीट, डाबड़ा चौक मार्कीट, सब्जी मंडी, ऑटो मार्कीट, अनाज मंडी, बस स्टैंड बाजार, नागोरी गेट बाजार, पूजा मार्कीट, तैलियान पुल बाजार, अर्बन एस्टेट बाजार, पटेल नगर बाजार, पी.एल.ए. मार्कीट, शॉपिंग मॉल, हॉटलों पर ताला लटका रहा।

दुकानदारों ने कहा कि पिछली साल लगे लंबे लॉकडाउन के कारण सबसे ज्यादा छोटे व मध्य वर्गीय दुकानदार तथा व्यापारी सबसे ज्यादा आर्थिक मंदी की चपेट आ थे। अब एक बार फिर लॉकडाउन लगने से उनकी आर्थिक स्थिति और भी बिगडऩे की संभावना है। दुकानदारों ने कहा कि मात्र दो दिन के लिए वीकेंड लॉकडाउन में भी शहर दुकानदारों का लाखों रुपए का कारोबार ठप हुआ है। गौरतलब है कोरोना महामारी ने लोगों को बेबस और काम-धंधे को चौपट कर दिया है।  लेकिन कोरोना महामारी की दूसरी लहर के खतरनाक असर को देखते हुए सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है। वहीं लोगों से अपील है कि सभी लोग कोरोना संक्रमण से बचने के लिए कोविड गाइडलाइन का पालन करें।

वाहनों की हुई चैकिंग, पैदल सवारियों से आने का कारण
वीकेंड लॉकडाऊन के दूसरे दिन भी रविवार को शहर के प्रमुख चौक व  शहर की एंट्री प्वाइंट पर पुलिसबल तैनात रहा। लॉकडाऊन के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस की कड़ी नजर रही। पुलिस ने बेरिकेडिंग करके वाहनों की चैकिंग की व लोगों से सफर करने का व घरों से बाहर निकलने का कारण पूछा। पुलिस ने कैंट मार्कीट के चौक पर, पृथ्वीराज चौहान चौक के पास, सैक्टर 9-11 मोड़ पर, जिंदल चौक पर, डाबड़ा चौक पर, कैंप चौक पर, आइ.जी. चौक पर, लक्ष्मीबाई चौक पर, नागोरी गेट, मलिक चौक पर, बस स्टेंड के पास, बिकानेर चौक, सिविल अस्पताल चौक पर, सिरसा चुंगी के पास, बरवाला चुंगी, आजाद नगर एरिया सहित शहर के मु य चौकों पर पुलिस द्वारा बेरिगेटिंग की गई।

सरकार के आदेशानुसार इस दो दिन के लॉकडाऊन में लंबे रूटों की बसें चलाने के आदेश हैं वहीं लॉकल रूटों पर सवारियों की संखया के अनुसार बसों का संचालन करने की गाइड लाइन है। ऐसे में हिसार जिले के जो लोग लंबे रूटों से सफर करके हिसार पहुंचे उनको लॉकल रूटों पर बसें न चलने से काफी परेशानी रही। लोग अपने घर जाने के लिए बस स्टैंड के आसपास ही भटकते रहे। लॉकडाउन के कारण शहर की ऑटो सर्विस, सिटी बस सर्विस, लॉकल टैक्सी सर्विस बंद रही। 

सब्जी बेचने के लिए जारी किए लाइसैंस
लॉकडाउन के दौरान सब्जी बेचने वालों के प्रशासन की ओर से लाइसेंस जारी किए गए हैं। रविवार को रेहड़ी फड़ वाले लाइसेंस लेकर शहर में सब्जी बेचने निकले। सब्जी बेचने वालों को आदेश दिए गए हैं कि उनको एक जगह खड़ा रहकर सब्जी नहीं बेचनी। उनको मौहल्लों व गलियों में फेरी लगाकर सब्जी बेचनी है। ताकि एक जगह भीड़ एकत्रित न हो।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Manisha rana