हादसा: विभाग की लापरवाही के भेंट चढ़ा लाइनमैन, तारों में लटका रह गया शरीर

5/18/2020 2:55:54 PM

कैथल (जोगिंद्र कुंडू): कैथल के गांव शेरुखेड़ी में बिजली विभाग का एक कच्चा कर्मचारी खुद अपने ही विभाग की लापरवाही की भेंट चढ़ गया। संजू नाम का कर्मचारी लगभग 5-6 साल से लाइनमैन के पद पर कॉन्ट्रैक्ट से लगा हुआ था। वह आज परमिट लेकर शेरुखेड़ी में एक ट्रांसफार्मर के जम्पर लगाने के लिए चढ़ा था तो लाइन में सप्लाई आ गई, जिससे 11 हजार वाल्ट की लाइन ने लाइन मैन संजू को बुरी तरह झुलसा दिया। जिसके बाद विभाग के आला अधिकारियों को सूचना दी गई, लेकिन लगभग तीन घंटे के इंतजार के बाद लाइन मैन संजू के शव को नीचे उतारा गया।

मौके पर डीएसपी रविन्द्र सांगवान पहुंचे, लेकिन बिजली विभाग का कोई भी बड़ा अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। मौके पर मौजूद लोगों में व परिजनों में बिजली विभाग के प्रति रोष है। उनका कहना है कि विभाग की लापरवाही की वजह से संजू की जान गई है क्योंकि संजू परमिट लेकर जम्पर लगाने चढ़ा था, लेकिन बाद में सप्लाई क्यों चालू की गई?

डीएसपी रविन्द्र सांगवान ने कहा कि परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया जाएगा और बिजली विभाग से बात करके जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, हर तरीके से जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Shivam