हरियाणा:  रामलला की प्रतिष्ठा के दिन भी बिकती रही शराब, शराब ठेकेदारों ने सीएम के आदेशों को भी दिखाया ठेंगा

1/23/2024 9:25:20 AM

कैथल, (जयपाल):  जिले में शराब ठेकेदारों ने श्री राम लला की प्रतिष्ठा का भी मान नहीं रखा। वहीं प्रदेश के सीएम मनोहर लाल के आदेशों को भी सरेआम ठेंगा दिखाया।  शहर में दिनभर ठेकों पर शराब बिकती रही। जिम्मेदार अधिकारियों ने सीएम के आदेशों की अवहेलना करते हुए ठेकेदारों पर इतनी मेहरबानी दिखाई कि दिनभर में एक के खिलाफ भी कार्रवाई करने की जहमत नहीं उठाई। देर रात मीडिया में मामला आने के बाद केवल खानापूर्ति की चेकिंग करते रहे। 

सोमवार को सरकार के आदेशों पर शराब बिक्री पर पूर्णत: पाबंदी थी। शहर के ठेकों पर कहीं शटर के नीचे से तो कहीं पिछले गेट से शराब की बोतलें बेची गई।  ग्रामीण एरिया में सबसे ज्यादा बुरा हाल रहा। यहां न तो कोई विभाग का अधिकारी चेकिंग करने पहुंचा और न ही पुलिस। शहर के हिंद सिनेमा के पास बने ठेके पर ठेके के पास एक कारिंदा खड़ा था। जो ग्राहकों से पैसे लेकर ठेके के अंदर बैठे अपने साथी को शराब की बोतल पिछले गेट से देने की बात कहता है। इसके कुछ ही देर बाद पिछले गेट से दूसरा कारिंदा ग्राहकों को शराब की बोतलें पकड़ाता रहा। वहीं अधिकतर ठेकों पर ऐसे ही हालात रहे। खुराना रोड स्थिति ठेके पर तो खुलेआम ही शराब की बिक्री होती रही। जब वहां मौजूद लोगों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि यहां तो ऐसे ही काम चलता है। सब अधिकारियों की सेटिंग से काम चलता है। यहां कोई रेड नहीं हो सकती। जो शराब चाहिए वो ही मिलेगी। 
 

रविवार रात 12 बजे से सोमवार रात 12 बजे तक का था ड्राई थे 
अयोध्या में श्री राम लला के पावन अवसर पर सीएम मनोहर लाल के आदेशों पर ड्राई डे घोषित किया था। जिलेभर में मीट की दुकानों से लेकर तमाम शराब की दुकानों को बंद रखने के के आदेश जारी किए गए थे। ड्राई-डे रविवार रात 12 बजे से सोमवार रात 12 बजे तक था। सोमवार दिन में तो इक्का दुक्का ग्राहकों ने शराब खरीदी, लेकिन शाम होते होते तो शराब की बिक्री और भी अधिक बढ़ गई थी। 

 
आबकारी एवं कराधान विभाग के डी.ई.टी.सी. वी.के बेनीवाल ने बताया कि विभाग के अधिकारियों की तरफ से दिनभर चेकिंग अभियान चलाया गया, लेकिन कहीं पर भी शराब की बिक्री होती नहीं मिली। रात तक गश्त करते रहेंगे, यदि कोई बेचता मिलता है तो कार्रवाई करेंगे।

Content Writer

Isha