लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा में 14 करोड़ रुपये की शराब और ड्रग्स जब्त

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 03:57 PM (IST)

हरियाणा : अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि पिछले महीने लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने हरियाणा में लगभग 14 करोड़ रुपये की दवाएं, शराब और बेहिसाब नकदी जब्त की है। उन्होंने बताया कि रविवार तक 10.50 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब और ड्रग्स और 3.62 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए हैं। हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने कहा कि यह कार्रवाई पुलिस, आयकर विभाग, उत्पाद शुल्क और कराधान विभाग और राजस्व खुफिया निदेशालय द्वारा की गई है।

हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों पर छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा। आबकारी एवं कराधान विभाग के आयुक्त अशोक कुमार मीणा ने कहा कि चुनाव के दौरान शराब तस्करी को रोकने के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जा रही है। राज्य भर में चिन्हित 45 मार्गों से ही लाइसेंसी शराब का परिवहन किया जा सकेगा। मीना ने सोमवार को सोनीपत में एक बैठक के दौरान अधिकारियों से कहा कि यदि किसी अन्य मार्ग से शराब ले जाते हुए पाया जाता है, तो वाहन और शराब को तुरंत जब्त कर लिया जाना चाहिए। 

एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि मीना ने राजस्व, उत्पाद शुल्क और पुलिस विभागों के बीच सहज समन्वय की आवश्यकता पर जोर दिया और कहा कि अवैध शराब को अन्य राज्यों से हरियाणा में प्रवेश करने से रोकने के लिए ट्रांजिट पर्चियों की व्यवस्था की गई है। इन पर्चियों से अवैध शराब की आसानी से पहचान हो सकेगी। बैठक के दौरान मीना ने कहा कि प्रवेश बिंदुओं पर इन पर्चियों की पूरी तरह से जांच करना महत्वपूर्ण है क्योंकि इनमें सभी आवश्यक जानकारी होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static