ठेकों से शराब गायब- ग्राहक भी नदारद, आबकारी अधिकारी ने दिया बेतुका जवाब

5/6/2020 8:23:50 PM

रोहतक (दीपक): दिल्ली में जब शराब के ठेके खुलने के आदेश जारी हुए तो इतनी लंबी लाइनें लगी कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करना भूल गए और पुलिस को डंडा चलाना पड़ा। लेकिन इसके विपरीत हरियाणा में आज सुबह शराब के ठेके खुले लेकिन ग्राहक ना के बराबर दिए। इक्का-दुक्का व्यक्ति ही शराब खरीदते हुए दिखाई दिया। इससे तो यही अंदाजा लगाया जा सकता है किया तो लोक डाउन के दौरान लोगों ने शराब पीनी छोड़ दी है या फिर अवैध शराब का धंधा बखूबी फला फूला है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सुबह शराब के ठेकों पर शराब मौजूद ही नहीं थी। आखिर जब लॉक डाउन हुआ तो इन ठेकों में रखी गई शराब कहां गायब हो गई। 



अधिकारी ने दिया बेतुका जवाब
ठेकों पर भीड़ न लगने का कारण जब एक आबकारी अधिकारी से पूछा गया तो बड़ा बेतुका ही बयान दिया। उप आबकारी एवं कराधान कमिश्नर रोहतक जगबीर जाखड़ का कहना है कि स्कूल, कॉलेज बंद होने व मजदूर के घर लौटने के कारण शराब के ठेकों पर भीड़ दिखाई नहीं दे रही है। लेकिन अवैध शराब के कारोबार होने से उन्होंने मना कर दिया। शायद डीईटीसी साहब को यह नहीं पता कि खुद उनके अधिकारियों ने रोहतक जिले में ही कई जगह पर अवैध शराब पकड़ी है। साथ ही उन्होंने कहा कि एल 1 पर उनका स्टॉक पूरा है। 

वहीं ठेका संचालक का कहना है कि लॉकडाउन से पहले काफी लोग शराब खरीदने के लिए आते थे। लेकिन आज जैसे ही शराब के ठेके खुले हैं, ग्राहक शराब खरीदने के लिए नहीं पहुंच रहा है। शायद लॉकडाउन के दौरान अवैध शराब बेचने का कारोबार हुआ है। वही शराब खरीदने आए लोगों का कहना है कि अब शराब ठेकों पर कहां से मिलेगी, लॉकडाउन के दौरान यह शराब तो ब्लैक में बिक चुकी है।

Shivam