आचार संहिता की उड़ी धज्जियां: पाबंदी होने के बाद भी खुलेआम बिकी शराब, अधिकारी बोले: पहले वीडियो भेजो फिर चेकिंग करेंगे

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2024 - 11:00 AM (IST)

कैथल (जयपाल रसूलपुर):  लोक सभा चुनाव के चलते चुनाव आयोग ने 48 घंटे का ड्राई डे घोषित किया है। जो 23 मई शाम 6 बजे से 25 मई शाम 6 बजे तक रहेगा। इस दौरान कहीं पर भी शराब की बिक्री करना अवैध है, लेकिन कैथल में शराब ठेकेदारों ने चुनाव आयोग के इस आदेश की जमकर धज्जियां उड़ाई। जिनके कंधों पर ड्रार्इ डे पर शराब बिक्री रोकने की जिम्मेदारी थी, वे सिर्फ ग्रामीण एरिया के एक आध ठेकों पर ही कार्रवाई करते रहे। जबकि शहर के मुख्य व बड़े ठेकों पर खुलेआम शराब की बिक्री होती रही। हैरानी की बात ये है कि अधिकारियों को विभिन्न जगहों पर बिक रही शराब की वीडियो भेजने के बाद कोई देर रात तक कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह सब कुछ अधिकारियों की मेहरबानी से ही चल रहा है। जानकार बताते हैं कि यदि अधिकारी अपना काम करें तो एक भी ठेके पर एक भी शराब की बोतल अवैध तरीके से नहीं बिक सकती। यदि शराब बिक रही है तो ये सब सेटिंग का खेल है। बता दें कि गुप्तचर विभाग के साथ साथ पुलिस इसको लेकर संजिदा नहीं दिखाई दी।  

 

 

-ग्रामीण इलाकों में एक दो कार्रवाई, शहर के बड़े ठेकेदारों पर नरम रवैया 

एक्साइज विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से ही पाबंदी होने के बाद भी शराब की बिक्री हुई। इतना ही नहीं अधिकारियों ने भी कार्रवाई के नाम पर केवल ग्रामीण एरिया के एक दो ठेकों पर कार्रवाई की है। जबकि शहर के बड़े ठेकेदार खुलेआम शराब बेचते रहे। इन पर अधिकारियों ने नरमी के साथ साथ मेहरबानी की छांव भी बनाकर रखी। 

 

 

इन जगहों पर बिकती रही शराब: पेट्रोल पंप की दीवार को बनाया काउंटर

सबसे ज्यादा खुलेआम शराब की बिक्री जींद बाईपास रोड पर एक पेट्रोल पंप के पास बने ठेके पर हुई। यहां पर साथ लगते पेट्रोल पंप की दीवार के ऊपर से शराब बेची जा रही थी। क्योंकि दीवार की दूसरी तरफ ठेके की जगह थी। ठेकेदार ने बचने के लिए ठेके के मेन शटर को ताला लगाया हुआ था, ताकि किसी को पता न चले। यहां पर शराब खरीदने वाले लोगों की काफी भीड़ लगी हुई थी। यहां पर दीवार को ही सेल काउंटर बनाया गया था। यहीं से पैसे लिए जा रहे थे और यहीं से शराब दी जा रही थी। अंबाला बाईपास नाका के पास बने एक ठेके पर शटर के तले से शराब बिक रही थी। एक कारिंदा पैसे ले रहा था तो दूसरा अंदर से शराब या बियर की बोतल सरका रहा था। इसके साथ ही नई अनाज मंडी के पास बने एक ठेके पर भी ऐसा ही हाल मिला। यहां पर भी पिछले गेट से शराब बेची जा रही थी। शराब खरीदने वाले लोगों की भीड़ भी लगी हुई थी।

 

आम दिनों से ज्यादा रेटों में बेची शराब व बीयर 

ठेके बाहर चोरी छिपे शराब खरीद रहे लोगों ने बताया कि ठेके वाले आज ज्यादा रेट ले रहे हैं। शराब की बोतल में तो 100 से 150 रुपए ज्यादा लिए जा रह हैं और बीयर की बोतल को 40 से 70 रुपए ज्यादा में बेचा जा रहा है। जब इस बारे में बोलते हैं तो कहते हैं ये ही तो दिन है कमाने के। ज्यादा बहस करते हैं तो देने से मना कर देते हैं। 

 

क्या कहना है डी.ई.टी.सी.: 

डी.ई.टी.सी. वी.के. बैनिवाल ने बताया कि जिन ठेकों पर शराब बिक्री की सूचना मिल रही है। वहां मौके पर जांच के लिए टीमें भेजी गई है। जो भी मिल रहा है, उसके मुताबिक कार्रवाई की जा रही है। 

 

क्या कहना है ए. आर.ओ. 

ए.आर.ओ. सुशील कुमार ने बताया कि पाबंदी के बाद भी शराब बिक रही है तो ये गलत है। इस मामले में कार्रवाई के लिए अभी अधिकारियों को बोला जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static