हरियाणा में आचार संहिता लागू होने के बाद से ₹10.50 करोड़ की शराब जब्त, 3.62 करोड़ नकदी भी हुई बरामद

4/9/2024 3:02:36 PM

चंडीगढ़ः लोकसभा चुनाव के लिए पिछले महीने आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद हरियाणा में कानून प्रवर्तक एजेंसियों ने करीब 14 करोड़ रुपये कीमत की शराब जब्द किया है। शराब के अलावा बेहिसाबी नकदी भी एजेंसी ने जब्त की है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

कार्रवाई करने वाली एजेंसी के अधिकारी ने बताया कि रविवार तक 10.50 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब और मादक पदार्थ तथा 3.62 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए हैं। हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) अनुराग अग्रवाल ने कहा कि यह कार्रवाई पुलिस, आयकर विभाग, आबकारी और कराधान विभाग तथा राजस्व खुफिया निदेशालय ने की है। हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर 6वें चरण में 25 मई को मतदान होना है। आबकारी एवं कराधान विभाग के आयुक्त अशोक कुमार मीणा ने कहा कि चुनाव के दौरान शराब तस्करी को रोकने के लिए ‘शून्य सहनशीलता' की नीति अपनाई जा रही है। राज्य भर में चिन्हित 45 मार्गों से ही लाइसेंसी शराब को लाया ले जाया जा सकेगा।

मीणा ने सोमवार को सोनीपत में एक बैठक के दौरान अधिकारियों से कहा कि यदि किसी अन्य मार्ग से शराब लाते ले जाते हुए कोई मिलता है, तो वाहन और शराब को तुरंत जब्त कर लिया जाए। एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि मीणा ने राजस्व, आबकारी और पुलिस विभागों के बीच सहज समन्वय की जरूरत पर जोर दिया और कहा कि अन्य राज्यों से हरियाणा में अवैध शराब के प्रवेश को रोकने के लिए ट्रांजिट पर्चियों की व्यवस्था की गई है। इन पर्चियों से अवैध शराब की आसानी से पहचान हो सकेगी। बैठक के दौरान मीणा ने कहा कि प्रवेश बिंदुओं पर इन पर्चियों की अच्छी तरह से जांच की जाए क्योंकि इनमें सभी जरूरी जानकारी होती है।  

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal