हरियाणा में 32 लाख की शराब बरामद; लोकसभा चुनावों में सप्लाई की आशंका, शराब तस्कर भूपेंद्र दहिया का नाम भी शामिल

4/10/2024 7:58:01 PM

सोनीपत (सन्नी मलिक/सुनील जिदंल): सोनीपत में पुलिस ने 4 स्थानों पर 32 लाख की शराब और लाखों की नगदी बरामद की है और कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में अवैध शराब पकड़ी है। बताया जा रहा है कि इस शराब की लोकसभा चुनाव में अलग-अलग जगह सप्लाई होनी थी।

पुलिस और एक्साइज विभाग की टीम खरखौदा में जहां मकान पर रेड की। वहीं 3 स्थानों पर शराब से भरी 4 गाड़ियां पकड़ी। करीब 32 लाख रुपए कीमत की शराब और 3 लाख रुपए कैश बरामद हुआ है। माना जा रहा है कि शराब का प्रयोग लोकसभा चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए किए जाना था। एक दिन में इतनी भारी मात्रा में शराब पकड़े जाने का जिले में ये पहला केस है। पुलिस छानबीन में लगी है।

पहला केस: कार से 15 पेटी देसी शराब बरामद

गोहाना में रामशरणम आश्रम के पास STF और आबकारी विभाग की टीम वाहनों की जांच के दौरान एक कार को रोका। कार की तलाशी में 15 पेटी देसी शराब, 25 पेटी अद्धे देसी शराब मार्का बरामद हुई। कार में काले रंग का बैग था, उसे चेक किया तो उसमें से 3 लाख 4 हजार 930 रुपए कैश बरामद हुआ। पुलिस ने इस पर कार ड्राइवर बिजेंद्र को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। बैग में 500 के 517 नोट, 200 के 200 नोट, 100 के 24 नोट व 71 नोट 50-50 के था। ड्राइवर के जेब से भी 480 रुपए मिले हैं। गोहाना सिटी थाने में पुलिस ने एक्साइज इंस्पेक्टर के बयान पर केस दर्ज किया है। मामले में आगे की छानबीन जारी है।

दूसरा केस: मकान में मिला शराब का भंडार

खरखौदा थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस को सूचना मिली थी कि धर्मेंद्र निवासी मांडोठी झज्जर व भूपेंद्र निवासी सिसाना सोनीपत ने KMP- पिपली कालेज के बीच में शराब ठेका के पीछे वाले मकान में अवैध रूप से शराब और बियर का भंडारण किया है। ये दूसरे राज्यों में अवैध रूप से इनकी सप्लाई करते हैं। पुलिस ने मकान पर रेड की तो मौके से 26 लाख से ज्यादा कीमत की देसी और अंग्रेजी शराब और बीयर आदि बरामद हुई।

इसमें से बहुत सी शराब और बीयर एक्सपायरी डेट की हैं। पुलिस ने थाना खरखौदा में ASI वेदपाल के बयान पर धर्मेन्द्र निवासी मांडोठी, भूपेन्द्र निवासी सिसाना के खिलाफ धारा 420, 61-04-2020 आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस मामले में अब आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी है। यहां से पुलिस को कुल 26 लाख 25 हजार 130 रुपए कीमत की शराब बरामद हुई है।

तीसरा केस: शराब से भरा एक टेंपो पकड़ा

कुंडली थाना के इंस्पेक्टर देंवेंद्र सिंह के अनुसार पुलिस ने शराब से भरा एक टैंपो पकड़ा है। इसमें 1 लाख 10 हजार रुपए कीमत की देसी और अंग्रेजी शराब भरी थी। ड्राइवर नितिन पांडे निवासी रोहिणी दिल्ली को गिरफ्तार किया। पुलिस को सूचना मिली थी कि शराब से भरा एक टैंपो गांव बिसवा मिल से गांव मलहा माजरा के रास्ते बहादुरगढ़, नांगलोई में जाएगा। इस पर मलहा माजरा के अड्डे पर नाकाबंदी की गई।

पुलिस ने टैंपो की तलाशी ली तो उसमें 62 पेटी शराब संतरा देसी, 16 पेटी शराब पव्वा, 5 पेटी शराब अंग्रेजी, 2 पेटी शराब ROYAL GREEN, 1 पेटी शराब अंग्रेजी पव्वा MAC DOWEL व 4 पेटी बीयर मार्का KING FISHER बरामद हुई। यह शराब दीपक के पास नांगलोई दिल्ली पहुंचानी थी। पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

चौथा केस: नाकेबंदी के दौरान दो कारों को पकड़ा

सोनीपत सिटी में पुलिस ने सरकारी अस्पताल चौक पर नाकाबंदी कर शराब से भरी दो कारों को पकड़ा। इनमें 2 लाख 45 हजार 625 रुपए कीमत की शराब बरामद हुई है। पहली गाडी के ड्राइवर अपना नाम संजय निवासी वाजिदपूर बवाना दिल्ली बतलाया। इसके साथ गाड़ी में बवाना का विवेक भी सवार था। गाड़ी से कुल 85 पेटी देसी शराब बरामद हुई।

दूसरी गाड़ी को अमित निवासी गांव निरथान सोनीपत चला रहा था। इसको चैक करने पर इसमें रखी पेटियों में देसी और अंग्रेजी शराब के कुल 800 पव्वे बरामद हुए। संजय ने बताया कि यह अवैध शराब L-13 के मालिक सुन्दर ठेकेदार अग्रसैन चौक सोनीपत से कम रुपयों में खरीदकर अपना मुनाफा कमाकर रोहिणी दिल्ली के वासू बेचता है। दूसरी गाड़ी से भी सुंदर ठेकेदार से ली गई शराब पकड़ी है। पुलिस ने केस दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

भूपेंद्र दहिया का फिर नाम आया सामने

गौरतलब है कि खरखौदा में पुलिस ने शराब से भरा जो गोदाम पकड़ा है, उसमें कुख्यात शराब कारोबारी भूपेंद्र दहिया निवासी सिसाना का नाम आया है। कोरोना काल में लॉक डाउन के दौरान सोनीपत में जो शराब घोटाला सामने आया था, उसमें भूपेंद्र शामिल था। पुलिस द्वारा सील गोदाम से लॉकडाउन के दौरान लाखों की शराब गायब हो गई थी। बाद में शराब तस्कर भूपेंद्र व अन्य पर मुकदमा दर्ज किया गया था। भूपेंद्र इन दिनों जमानत पर बाहर है।

(हरियाणा की खबरें अब WhatsApp पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें Telegram पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Nitish Jamwal