सीएम की घोषणाओं में शामिल खेड़ी लोहचब व मिर्चपुर में बनने वाले हर्बल पार्क को मिली NOC

4/26/2018 2:17:04 PM

हिसार(राठी): हिसार जिले को लेकर मुख्यमंत्री की घोषणाओं में शामिल खेड़ी लोहचब व मिर्चपुर में बनने वाले हर्बल पार्क की एन.ओ.सी. मिल गई है। यह जानकारी आज लघु सचिवालय में मुख्यमंत्री घोषणाओं को लेकर हुई बैठक में दी गई।

उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने बताया कि खेड़ी लोहचब व मिर्चपुर में बनने वाले हर्बल पार्क को एन.ओ.सी. मिल चुकी है। उन्होंने डी.एफ.ओ. को इन पार्कों के निर्माण का कार्य शीघ्र शुरू करवाने को कहा। इसी प्रकार न्यू बास माइनल की भी अप्रूवल आ चुकी है। जिसके टैंडर निकालने के निर्देश उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि सभी विभाग आपसी समन्वय के साथ कार्य करते हुए योजनाओं को पूरा करवाएं। इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी योजनाओं का विवरण उपायुक्त कार्यालय में आकर अपडेट करवाएं।

घोषणाओं को प्राथमिकता से करें पूरा : डी.सी. 
उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने आज लघु सचिवालय के जिला सभागार में अधिकारियों के साथ आयोजित एक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी मुख्यमंत्री घोषणाओं को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाएं। उन्होंने सभी घोषणाओं की क्रमवार ढंग से समीक्षा करते हुए इन्हें पूरा करवाने के संबंध में अधिकारियों को व्यापक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल 27 अप्रैल के बाद कभी भी हिसार में की गई घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा कर सकते हैं। बैठक में जिला के लिए मुख्यमंत्री द्वारा की गई उन तमाम घोषणाओं की समीक्षा की गई, जिन पर किसी कारणवश अभी तक कार्य शुरू नहीं हुआ है। जिन विकास परियोजनाओं के प्रपोजल या एस्टीमेट चंडीगढ़ मुख्यालय पर पेंडिंग हैं, उन्हें अधिकारियों को नियमित रूप से फॉलो करने के निर्देश दिए गए। बैठक में यह भी कहा गया कि अधिकारी केवल मुख्यालय को पत्र लिखकर निश्चित न हो जाएं बल्कि चंडीगढ़ में उच्चाधिकारियों से निरंतर बात करके योजनाओं को अप्रूव करवाएं।

जिले में पहुंची टोटल सर्वे मशीन 
उपायुक्त ने जिला आयुष अधिकारी डा. धर्मपाल सिंह को निर्देश दिए वह उन सभी गांवों में आयुष डिस्पेंसरी खुलवाएं जहां स्वास्थ्य विभाग की पी.एच.सी. नहीं हैं। इसके लिए उन्होंने संबंधित पंचायतों से प्रस्ताव लेकर एक सप्ताह में काम शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिले में टोटल सर्वे मशीन आ गई है, इसलिए पैमाइश की जरूरत वाली परियोजनाओं की तुरंत प्रभाव से पैमाइश करवाएं ताकि इन्हें सिरे चढ़ाया जा सके।

Rakhi Yadav