इंड्रस्टियल एरिया में लॉक डाउन बेअसर, फैक्ट्री में काम करते मिले मजदूर, लोग सड़कों पर घूम रहे

3/23/2020 2:41:43 PM

सोनीपत (पवन राठी): हरियाणा के 7 जिलों में कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन की घोषणा की गई है, लेकिन लॉकडाउन के आदेशों की उल्लंघना भी देखने को मिली। सोनीपत इंडस्ट्रियल एरिया में लॉक डाउन बेअसर है व धारा- 144 का भी जमकर उल्लंघन किया जा रहा है।

यहां बहालगढ़ स्थित एक जूता फैक्ट्री में उत्पादन चालू है और मजदूरों से काम करवाया जा रहा है। जिसकी जानकारी प्रशासन को होने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई व पुलिस भी मूकदर्शक बनी। बताया जा रहा है कि जब फैक्ट्री में चल रहे उत्पादन की कवरेज करने पहुंचे तो उनका कैमरा और मोबाइल भी छीनने का प्रयास किया गया।

गौरतलब है कि हरियाणा के 7 जिलों को 31 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन में आपातकालीन सेवाए जारी रहेंगी। लॉकडाउन वाले जिलों मे फरीदाबाद, गुडग़ांव, सोनीपत, पानीपत, पंचकूला, रोहतक व झज्जर शामिल हैं।

वहीं झज्जर जिले के बहादुरगढ़ में भी लॉक डाउन के बावजूद सड़कों पर लोगों की भीड़ देखने को मिली। यहां सोमवार सुबह ऑटो पाट्र्स, फोटो स्टूडियो, हेयर सैलून, खाद बीज भंडार की काफी दुकानें खुली मिली। अनाज मंडी में हार्डवेयर, खल बिनोले और आढ़तियों की दुकानें खुली मिली। धारा 144 के बावजूद जगह जगह लोगों की भीड़ रही। बता दें कि कोरोना के प्रभाव को कम करने के लिए झज्जर जिला भी लॉक डाउन है।

साइबर सिटी गुरुग्राम में लॉकडाउन व धारा 144 लगाने के बावजूद इक्का -दुक्का ही दुकानें खुली हैं। जहां से लोग रोजमर्रा की जरूरतों का सामान खरीद रहे हैं। सड़कों पर लोगों का निकलना बदस्तूर जारी है, जिसके चलते गुरुग्राम पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ रहा है।

वहीं हरियाणा रोडवेज की बसों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है, लेकिन कुछ प्राइवेट ऑपरेटर अपनी बसों को ले कर सड़कों पर नजर आए, जिन्हें गुरुग्राम पुलिस ने रोक कर वापस भेज दिया। इतना ही नहीं पुलिस ने मोर्चा सम्भालते हुए सड़क को बेरिकेट लगा कर बन्द किया और लोगों को समझा कर घर भेजा। 

Shivam