लॉकडाऊन : पड़ोसी शहरों में कोरोना की दस्तक, फतेहाबादवासी नहीं दिख रहे सजग

4/1/2020 11:48:40 AM

फतेहाबाद : दिल्ली के निजामुद्दीन में 23 मार्च को तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोगों में से 29 लोगों को कोरोना पाजीटिव पाए जाने के बाद प्रशासन के हाथ-पांव फूले हुए हैं, क्योंकि प्रशासन को जैसे ही पता चला कि तब्लीगी जमात के 11 लोग टोहाना में हैं। पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त कार्रवाई में इन 11 लोगों को मंगलवार को क्वारंटाइन कर दिया गया है और उनके प्राथमिक जांच की गई है और साथ ही साथ उनकी ट्रैवल हिस्ट्री भी खंगाली जा रही है कि इन लोगों ने कहां-कहां यात्राएं की हैं। 

पुलिस प्रशासन को टोहाना के तब्लीगी जमात के लोगों की सूचना दिल्ली से प्राप्त हुई थी। अभी भी बाहर से आने वाले लोग प्रशासन को सूचित नहीं कर रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारियों ने चिंता जाहिर की है कि यदि लॉकडाऊन में ढील इसी तरह जारी रही तो कुछ भी हो सकता है। वहीं पुलिस कप्तान ने कहा कि अब लॉकडाऊन को पूरी सख्ती के साथ लागू किया जाएगा।

अब तक 265 लोग विदेशों और 961 अन्य प्रदेशों से आए
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में अब 1226 लोग विदेशों और अन्य प्रदेशों से जिला फतेहाबाद में आए हुए हैं, जिसमें 265 लोग विदेश तथा 961 लोग अन्य प्रदेशों से हैं। इन सभी की स्क्रीनिंग की जा चुकी हैं। इनमें से 22 लोग जिला छोड़कर भारत के अन्य जगहों पर चले गए हैं जो कि चिंता का विषय है। वहीं 939 यात्रियों को होम क्वारेंटाइन किया गया है। विदेशों से आए हुए 2 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं विभाग ने 31 मार्च तक 11 संदिग्ध लोगों की जांच के बाद सैम्पल भेजे, जो कि सभी नैगेटिव पाए गए।
 

Isha