लॉकडाउन: पुलिस के नाके का लोगों को नहीं डर, बाजार जाने का ढूंढा नया रास्ता

3/26/2020 4:55:41 PM

करनाल (केसी आर्या): तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को देखते हुए पूरे देश को लॉकडाउन किया गया है। लोगों को घरों में रहने के लिए कहा गया है, लेकिन इन आदेशों का कुछ लोग पालन नहीं कर रहे हैं। वीरवार को कुछ ऐसा ही करनाल में देखने को मिला, यहां सड़क पर पुलिस का नाका होने के बाद कुछ लोग खाली नहर में रास्ता बनाकर बाजार जाने की कोशिश कर रहे थे। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस जब मौके पर पहुंची तो वह वहां से भाग गए। 

सड़कें बन्द हैं, नाके लगा रखे हैं, सीमाएं सील कर दी गई हैं। लेकिन कुछ लोग अभी भी हैं जो बाज नहीं आ रहे। लोग नए नए रास्ते निकाल कर बाजार पहुंचने की कोशिश में जुटे हैं। करनाल से कैथल जाने वाले रास्ते पर नाका है, पुलिस तैनात है, पर लोग अपने घर में बैठकर आराम करने की बजाए बाहर निकल रहे हैं। बाहर निकलने के लिए उन्होंने रास्ता नहर का अपना लिया है।

नहर को खाली देख लोगों ने इसमें आवाजाही शुरू कर दी। कुछ लोग अपने जरूरी काम के लिए बाहर निकल रहे हैं, तो कुछ सिर्फ तफरी मारने के लिए घर से बाहर आए। वहीं कुछ लोग तो नहर के पुल पर गप्पे लड़ा रहे थे, लेकिन जब पुलिस पहुंची तो वह वहां से ऐसे भागे जैसे किसी रेस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया हुआ था। एक आधे पर पुलिस ने लाठी भी भांजी, लेकिन मौका देखते ही सब फुर हो गए।

वहीं बाजार में पुलिस का जो लोग सहयोग नहीं कर रहे और बेवजह घर से बाहर निकल रहे हैं, उनसे पुलिस उठक बैठक करवा रही है। बाजार में जरूरी दुकानों पर सोशल डिस्टेन्सिंग रखी जा रही है। ताकि जो एक दुक्का लोग घर से बाहर निकल रहे हैं वे अपनी सुरक्षा का ध्यान रख सकें। फिलहाल करनाल में कोई भी कोरोना का पॉजिटिव मरीज नहीं है।

Edited By

vinod kumar