लॉकडाऊन : बिजली निगम में कम हुई शिकायतें, केवल ऑनलाइन ही दर्ज करवा रहे लोग

4/9/2020 12:13:24 PM

जींद (ललित) : नैशनल लॉकडाऊन का असर दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के कंट्रोल रूम में भी साफ दिखाई दे रहा है। पहले जिस कंट्रोल रूम में शिकायतों के अंबार लग जाते थे, अब उसमें बड़ी मुश्किल से 20 से 30 शिकायतें ही पहुंच रही हैं। अब लोग अपने घरों से बाहर निकलने की बजाय ऑनलाइन शिकायत दर्ज करवाने में ज्यादा विश्वास रखने लगे हैं। निगम की ओर से बिजली से जुड़ी हर प्रकार की समस्या के लिए 1912 नंबर डायल करने का अनुरोध उपभोक्ताओं से किया गया है।

शहर की बात की जाए तो जींद शहर में निगम ने एरिया के अनुसार कई शिकायत केंद्र बनाए हैं। इसके अलावा ऑनलाइन शिकायत दर्ज करने के लिए पूरे जिले के लिए 2 नंबर भी जारी किए हैं। इन नंबरों पर आने वाली शिकायतों को कंट्रोल रूम के कर्मचारी संबंधित एरिया में ट्रांसफर कर देते हैं। जब से नैशनल लॉकडाऊन लागू हुआ है, तब से निगम के कंट्रोल रूम में शिकायतों में भी कमी आई है।

पहले लोग अपनी शिकायतों को लेकर निगम के शिकायत केंद्र में पहुंच जाते थे, लेकिन अब निगम की ओर से जारी 1912 का फायदा लोग उठा रहे हैं। उपभोक्ता को यह नंबर डायल करके अपनी शिकायत दर्ज करवानी होती है। इसके बाद व्यक्ति की समस्या का समाधान तुरंत करवा दिया जाता है।  

Edited By

Manisha rana