Lockdown : डिपो होल्डर के राशन देने के नाम पर चल रही है लूट खसूट

punjabkesari.in Thursday, Apr 30, 2020 - 11:47 AM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी) : वैश्विक महामारी ने लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है किन्हीं को बीमार करके तो किन्हीं को डरा कर और जो बच गए है उन्हें भूख से तड़पा कर। मजदूर हमेशा मदद से दूर इस बात को सही सिद्ध करते हुए बल्लभगढ़ के एक डिपो में धांधलेबाजी का सिलसिला जारी है। यहां के डिपो होल्डर को सरकार का दिया हुआ राशन आम लोगों को वितरित करने से पूर्व डब्बे में भरने के आदि है। 

सरकार और प्रशासन जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए अपनी ततपरता दिखते हुए राशन डीपू को ये ज़िम्मेदारी सोप देते है कि वो लोगों को पेट भरने के लिए राशन मुहैया कराए और इसी बीच वायरल होता है एक वीडियो जिसमें राशन बाटने का भांडा फोड़ हो जाता है। ये नजारा बल्लबगढ़ की डीपू का है जिसपर न तो कोई राशन वितरित का बोर्ड लगा है और न ही लोगों को सही तरीके से राशन मिल पा रहा है।

यहां के कंस्यूमर्स/  राशन कार्ड धारक का कहना है की हमें सरकार की तरफ से जितना राशन मुहैया होना चाहिए उससे कम ही दिया जाता है जिस पर प्रश्न उठाते है तो इनके पास उस बात  जवाब नहीं होता। 25 किलो राशन के बदलें केवल 20 किलों राशन ही दिया जाता है। इस बात का अंदाज़ा आप बखूबी लगा सकते है। इस बारे में जब स्वेम डिपो होल्डर से बातचीत की गई तो उन्होंने ये कह कर सारी बातों को नकार दिया कि ये सब लोगों की मिस अंडर स्टैडिंग है।

जानकारी के मुताबिक इस डिपो की शिकायत आने के बावजूद इसे खोल दिया गया लेकिन इसकी जाँच जारी है। लोगों से शिकायत मिली थीं कि डिपों होल्डर का व्हवहार लोगों के प्रति ठीक नहीं है और राशन वितरण में भी शिकायत मिली थीं जिसके आधार पर डिपो बंद कर दिया गया था मगर लोगों की ज़रूरत को देखते हुए इसे वापस खोला गया। 

वहीँ जब इस क्षेत्र के पार्षद दीपक चौधरी से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि क्षेत्र वासियों ने डिपो के खिलाफ शिकायत की थीं जिसमें पैसे लेकर पूरा राशन न देना जैसी शिकायत शामिल थीं। जिनकी वीडियो उनके पास उपलब्ध है। इसी पर तुरंत  कार्यवाही करते हुए उन्होंने इसकी जानकारी संबधित विभाग को दी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static