चलती रेलगाड़ी पर पथराव लोको पायलट हुआ घायल

7/21/2018 12:37:36 PM

हिसार (नांदवाल): हिसार से जयपुर जा रही रेलगाड़ी पर स्टेशन से निकलने के कुछ ही दूरी पर सातरोड़ में नहर के पास बीती शाम अज्ञात लोगों ने पथराव कर दिया जिससे इंजन की विंडो का शीशा टूट गया। वही लोको पायलट को पत्थर लगने से घायल हो गया। घटना की सहायक लोको पायलट ने  स्टेशन पर सूचना दी जिस पर रेलवे अधिकारियों ने रेलवे पुलिस फोर्स को जानकारी दी। रेलगाड़ी को रवाना करने के लिए अतिरिक्त लोको पायलट की वैकल्पिक व्यवस्था की। 

घटना को लेकर रेलवे पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ रेलवे अधिनियम की धारा 145बी व 174 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार इस मामले की छानबीन की जा रही है लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। हिसार से 2 बजे चलने वाली हिसार-जयपुर एक्सप्रैस हिसार स्टेशन से करीब डेढ़ घंटा लेट चल रही थी। रवाना होने के बाद अभी रेलगाड़ी सातरोड़ के नजदीक ही पहुंची थी कि अज्ञात लोगों ने गाड़ी पर पथराव शुरू कर दिया।इसी दौरान कुछ पत्थर रेलगाड़ी के इंजन में संभाल रहे लोको पायलट के सिर में लगे।

इस पर तुरंत रेलगाड़ी को आपातकाल के तौर पर रोक दिया गया। गाड़ी रुकने से पहले ही पथराव करने वाले युवक मौके से फरार हो गए। एकाएक पथराव होने से रोकी गई ट्रेन को बाद चलाना चाहा तो पॉवर फेल हो गया जिससे स्टेशन से अन्य इंजन का बंदोबस्त करना पड़ा। जयपुर एक्सप्रैस 4 बजकर 35 मिनट पर हिसार से रवाना हुई। रेलवे स्टेशन अधीक्षक एम.पी. चुघ का कहना है कि पथराव के बाद इंजन फेल हो गया। दूसरा इंजन भेजा गया। पथराव में घायल हुए लोको पायलट को अस्पताल लाया गया तथा दूसरे पायलट को जयपुर एक्सप्रैस के लिए भेजा गया। 

Deepak Paul