लोकसभा चुनाव 2024: 105 और 124 साल के बुजुर्ग डालेंगे में वोट, करेंगे दूसरों को भी प्रेरित

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 06:20 PM (IST)

पानीपत  (सचिन): उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर वीरेंद्र कुमार दहिया के दिशा निर्देशन पर जिला में स्वीप कार्यक्रम बड़े जोर शोर से चलाया जा रहा है जिसके तहत युवाओं के साथ-साथ 100 वर्ष की आयु पार कर चुके बुजुर्ग भी इस स्वीकृत कार्यक्रम में अपनी भूमिका अदा कर रहे हैं।

 स्वीप कार्यक्रम से जुड़े निर्वाचन कार्यालय की ओर से डॉ हितेश चंद्र ने बताया कि स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त पंकज यादव ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी को फील्ड में उतरने के निर्देश दिए हैं जिसके तहत युवाओं के साथ-साथ 100 वर्ष की आयु पार कर चुके बुजुर्ग भी अपने अनुभव से दूसरों को प्रेरित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी को मतदान अवश्य करना चाहिए। जलमाना गांव के 105 वर्षीय धर्मवीर सिंह और रासलापुर के 124 वर्षीय लख्खी शेख ने बताया कि वे हमेशा से ही पूरी उमंग के साथ अपने मतदान का प्रयोग करते आए हैं इसी तरह युवाओं को भी इसमें बजट कर भाग लेना चाहिए।

हितेश चंद्र ने बताया कि गांव में जाकर इन बुजुर्ग मतदाताओं को सम्मानित भी किया जा रहा है ताकि यह युवाओं के लिए आइकन बन सके। युवा मतदाता, फर्स्ट टाइम वोटर, हंड्रेड प्लस वोटर्स, सीनियर सिटीजन को जिले में मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए 25 मई 2024 को अनिवार्य मतदान लोकतंत्र के पर्व को देश के पर्व के रूप में, मतदाता दिवस के रूप में, वोट डालकर मनाना है और जिला में ज्यादा से ज्यादा मतदान को बढ़ाना है।

उन्होंने बताया कि बापौली के बीआरएम स्कूल, छाजपुर के आरोही मॉडल स्कूल, जलमाना, रिसालू, ऊझा इत्यादि स्कूलों में वोटर जागरूकता अभियान चलाया गया और बच्चों को जागरूकता शपथ भी दिलाई गई है। यही नहीं बच्चों द्वारा रैली निकाल कर भी गांव में लोगों को जागरूक किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static