लोकसभा नहीं कैथल से ही लडूंगा विधानसभा चुनाव: सुरजेवाला

9/2/2018 11:38:48 AM

कैथल(महीपाल /गौरव): प्रदेश की राजनीति में एक-दूसरे के कई सालों तक विरोधी रहे कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला व पूर्व केंद्रीय पैट्रोलियम मंत्री जयप्रकाश ने मतभेद दूर करते हुए राजनीतिक जंग पर समझौते की मोहर लगाकर राजनीति में नया अध्याय जोड़ दिया है। कैथल में बार एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में दोनों उक्त नेताओं ने मंच सांझा किया और भविष्य में साथ मिलकर क्षेत्र को विकास व उन्नति की राह में और आगे बढ़ाने का ऐलान किया। 

रणदीप सुर्जेवाला ने कहा कि उनकी व जयप्रकाश की आपसी राजनीतिक मतभेद दूर हो गए हैं और वह पूरी तरह से एकजुट हैं। लोकसभा चुनाव लडऩे के संदर्भ में उन्होंने कहा कि उनकी लोकसभा चुनाव लडऩे की कोई मंशा नहीं है क्योंकि कैथल के लोगों ने उन्हें इतना मान-सम्मान दिया है वह ताउम्र आभारी रहेंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि 2019 में होने वाले चुनावों का निर्णय 2018 में क्यों लें तथा आगे कांग्रेस नेतृत्व जो भी फैसला लेगा वह सर्वोपरि है। सुर्जेवाला ने कहा कि अबकी बार अगर उत्तरी हरियाणा कांग्रेस पार्टी को बड़ी संख्या में सीट दिलवाता है तो उत्तरी हरियाणा प्रदेश की राजनीति में राज करेगा और तब न केवल उत्तरी हरियाणा बल्कि पूरे प्रदेश की जनता विकास कार्यों में अग्रणी साबित होगी। 

इस मौके पर विधायक जयप्रकाश ने कांग्रेस में शामिल होने के सवाल के जवाब में कहा कि अभी वह फिलहाल आजाद हैं तथा चुनाव से 6 माह पहले किसी भी राजनीतिक पार्टी में शामिल होने का फैसला कार्यकत्र्ताओं के साथ लेंगे लेकिन भविष्य में आजाद चुनाव लडऩे की मंशा नहीं है। उन्होंने कहा कि वह पूरी तरह से रणदीप सुर्जेवाला के साथ हैं और पहले की तरह भविष्य में किसान, मजदूर, बेरोजगार, व्यापारी व कर्मचारियों के हितों की लड़ाई लड़ते रहेंगे। 

Deepak Paul