लोकसभा सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया किए श्री साईं मंदिर में दर्शन

7/20/2021 8:04:20 PM

चंडीगढ़ (धरणी): मनिमाजरा के सुभाष नगर में स्थित श्री साईं धाम मंदिर की स्थापना 1 जुलाई को हुई थी। इस मंदिर का निर्माण हरियाणा विधान सभा के टेलीफोन ऑफिसर व इंचार्ज एमएलए हॉस्टल चंद्र शर्मा ने दिन-रात एक करके लगभग छ: महीने में अपनी पूरी मेहनत से किया है। चंद्र शर्मा की समाज में अच्छी जान-पहचान होने के कारण दूर-दूर से तथा दूसरे राज्यों से भी साईं जी के भक्त श्री साईं जी के दर्शनों के लिए आ रहे हैं। 

आज इसी तरह राजस्थान के माधोपुर संसदीय सीट से लगातार दो बार निर्वाचित लोकसभा सांसद व सोहना हरियाणा विधान सभा सीट से पाँच साल विधायक रहे सुखबीर सिंह जौनपुरिया अपनी संसदीय कार्यवाही के बीच में समय निकालकर श्री साईं बाबा जी के दर्शन करने के लिए आए, जब उनको पता चला कि उनके साथी चंद्र शर्मा ने अपने माता-पिता की याद में मनिमाजरा के सुभाष नगर में अपने आवास 22/2-बी के नजदीक बनवाया है। 

आज जब सुबह 8:20 बजे श्री चंद्र शर्मा अपने बनवाए हुए श्री साईं मंदिर में पूजा करने आए थे, तभी अचानक सांसद सुखबीर सिंह का तभी उनके पास फ़ोन आया कि आप कहाँ हो? उन्होंने कहा कि मैं साईं मंदिर में ही हूँ। सांसद ने कहा कि आप वहीं रुकिए, मैं श्री साईं मंदिर पाँच मिनट में आ रहा हूँ। उनके साईं मंदिर पहुँचने के बाद चंद्र शर्मा ने सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया को बताया कि उन्होंने इस मंदिर का निर्माण अपने माता-पिता की याद में करवाया तथा साथ ही श्री साईं बाबा जी की भव्य मूर्ति की भी स्थापना की गई, जिसका वजन लगभग पाँच किवंटल है। 

सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया जी ने मंदिर में श्री साईं बाबाजी के दर्शन किए। मंदिर की सुंदरता को देख के सांसद बहुत ही प्रभावित हुए तथा यह भी कहा कि मैं इस मंदिर में आता जाता रहूँगा और अपने परिवार को भी इस मंदिर में श्री साईं जी के दर्शन के लिए लेकर आऊँगा। चंद्र शर्मा की तारीफ़ करते हुए कहा कि आपने यह बहुत ही सराहनीय कार्य किया है जिस प्रकार से चंद्र शर्मा अपने माता-पिता की याद में श्री साईं मंदिर का निर्माण करवाया है। उसी प्रकार से हम सबका भी यह फर्ज बनता है कि हमें भी अपने माता-पिता की याद में कुछ ऐसा करना चाहिए कि हमारे आने वाली पीढ़ी को कुछ ऐसा सीखने को मिले कि माता-पिता का हमारे जीवन में कितना महत्वपूर्ण योगदान होता है। इतिहास गवाह है कि जो व्यक्ति अपने माता-पिता के बताए रास्ते पे चला है उसी व्यक्ति को अपने जीवन में ऊंची सफलताएं मिली हैं। 

इसके बाद चंद्र शर्मा जी व शिव मंदिर प्रधान रोशन लाल के साथ सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया जी ने शिव मंदिर में माथा टेका और पूजा अर्चना की। फिर चंद्र शर्मा जी व महावीर शर्मा  तथा बलजीत सिंह के साथ जाकर सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया जी ने बालाजी मंदिर में भी माथा टेका और पूजा अर्चना की। मंदिर में सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया जी को पूजा अर्चना करवाने  का काम पंडित सोमदेव मिश्रा और पंडित सुबोध मिश्रा ने पूरा करवाया। इसके बाद सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया जी हवाई जहाज से दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

Content Writer

Shivam