लोसुपा व बसपा गठबंधन ने की 6 लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा

4/3/2019 9:21:46 AM

रोहतक(दीपक): लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के अध्यक्ष राजकुमार सैनी व बहुजन समाज पार्टी के प्रभारी प्रकाश भारती ने संयुक्त रूप से 6 लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा की। उन्हें माला पहनाकर व गले में पटका डालकर जीत का गुरुमंत्र दिया। दोनों पाॢटयों के नेता मंगलवार को श्रीराम बारात घर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

राजकुमार सैनी ने कहा कि चौकीदार अमीरों का है, गरीबों का नहीं। सुप्रीम कोर्ट ने जो आरक्षण को लेकर हिदायत दी थी, उसे दरकिनार कर चौकीदार आरक्षण बांट रहा है। चौकीदार ये तो बता दे कि वह किसकी चौकीदारी कर रहे हैं। चौकीदार अमीरों की चौकीदारी करने में लगे हुए हैं, गरीब को चौकीदार की जरूरत नहीं है। वह किसी जाति के नाम पर वोट नहीं मांगेंगे, बल्कि पूरे देश में लोगों के अंदर समानता की भावना को लेकर काम करेंगे। जो भेदभाव व जातिवाद का जहर फैलाया जा रहा है, उसे दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

कांग्रेस पर उन्होंने कहा कि झूठ बोलकर 70 साल देशवासियों का शोषण किया गया। जो 15 दिन झूठ बोलकर लंबे-लंबे घोषणा पत्र ला रहे हैं, उन्हें हटाने का समय आ गया है। जो पार्टी 12 बार देश पर राज कर चुकी है, उस पार्टी के खोखले वायदों की तरफ ध्यान देने की जरूरत नहीं है। अन्य पाॢटयों के जुडऩे को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि 6 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा हो चुकी है और बाकी की अगले 3-4 दिन में कर दी जाएगी। अगर कोई पार्टी उनके साथ जुडऩा चाहती है तो जुड़ सकती है लेकिन प्रत्याशियों को नहीं बदला जाएगा।

इन प्रत्याशियों के नामों की हुई घोषणा 
राजकुमार सैनी ने लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए कहा कि रोहतक से कर्मठ कार्यकत्र्ता किशनलाल पांचाल को बसपा अध्यक्ष मायावती से विचार-विमर्श कर बसपा से उम्मीदवार घोषित किया गया है। किशनलाल पिछले काफी समय से लोकसभा क्षेत्र में सक्रिय हैं। वहीं, अम्बाला से नरेश सारन, फरीदाबाद से मनधीर मान, हिसार से सुरेंद्र शर्मा, करनाल से पंकज चौधरी व भिवानी-महेंद्रगढ़ से रमेश राव पायलट को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

kamal