फास्ट टैग लागू होने के बाद हाईवे पर वाहनों की लगी लंबी कतारें, टोल पार करने में लग रहे 40 से 50 मिनट

12/16/2019 11:27:49 AM

गुडग़ांव (ब्यूरो) : रविवार 15 दिसंबर से पूरे देश में फास्ट टैग लागू होने के बाद दिल्ली-जयपुर हाईवे के खेड़की दौला टोल पर वाहनों की लंबी कतारें देखी गई। रविवार को छुट्टी के दिन होने के बावजूद यहां वाहनों की कतारें देख लोग हैरान रहे। सवाल यह है कि जब संडे के दिन यह हालात है तो मंडे को क्या होगा। जब सभी स्कूल कॉलेज और कंपनियों में जाने वाले वाहनों का रेला नेशनल हाईवे पर लगेगा।

रविवार को खेड़की दौला टोल पर फास्टैग की 7 लाइनें चल रही थी, जबकि 4 से 6 लाइने ही कैश काउंटर वाली भी चल रही थी। इसके अलावा इमरजेंसी और बीआईपी अलग से चलाई गई। टोल पर वाहनों का अधिक दबाव होने के कारण और लंबी लाइनें होने के चलते कई वाहन चालक यह नहीं समझ पाए कि वह टैगलाइन वाले दिशा में चल रहे हैं या फि र कैश काउंटर वाली दिशा में, इसके चलते भी दिक्कतें सामने आई। 

वाहनों के दबाव के चलते हालात यह रहे कि टोल को पार करने में 40 से 50 मिनट का वक्त लग रहा था। मौके पर ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था और टोल प्रबंधन कर्मियों की व्यवस्था काफी अच्छी रही, जिस कारण रविवार के दिन हालात बेकाबू नहीं हुए, लेकिन सोमवार को हालात कैसे रहेंगे यह सुबह होने पर ही पता लगेगा। वहीं दूसरी ओर फास्टैग बनवाने वाले वाहन चालकों की भी लंबी लाइन देखने को मिली। टोल प्रबंधन का कहना है कि शुरूआत में कुछ परेशानियां हो रही हैं आगामी कुछ दिनों में सब ठीक हो जाएगा। 

Isha