रच रहे थे लूट का षड्यंत्र, पुलिस को देख चलाई गोली, गिरफ्तार

7/17/2018 11:28:50 AM

सोनीपत (पवन राठी): लूट का षड्यंत्र रच रहे बदमाशों ने एस.टी.एफ. सोनीपत टीम को अपनी ओर आते देखा तो गोली चला दी। गनीमत रही कि गोली किसी पुलिसकर्मी को नहीं लगी और पुलिस ने 3 बदमाशों को धर-दबोचा। पूछताछ में बदमाशों ने स्वीकार किया उन्होंने सोनीपत में जिले में 2 व समालखा में एक कार लूटने की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। 

एस.टी.एफ. निरीक्षक सतीश देशवाल ने बताया कि एस.टी.एफ. स्टाफ सोनीपत में नियुक्त सब-इंस्पैक्टर नरेश पुलिस टीम के साथ देवड़ू के पास मौजूद था। यहां पर उन्हें सूचना मिली कि 3 युवक अवैध हथियारों सहित राहगीरों से लूट का षड्यंत्र बना रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तीनों बदमाशों को घेरने का प्रयास किया लेकिन बदमाशों ने पुलिस पर गोली चला दी। गनीमत रही कि इस दौरान गोली किसी पुलिसकर्मी को नहीं लगी। पुलिस ने तीनों बदमाशों को धर-दबोचा। पूछताछ करने पर आरोपियों ने अपनी पहचान विशाल पुत्र अनिल कुमार निवासी न्यू सैनिक विहार मेरठ यू.पी., संदीप उर्फ जगबीर पुत्र सुरेश निवासी कुमासपुर व सत्यवान पुत्र चन्दगीराम निवासी मल्लाह माजरा के रूप में दी। तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 2 अवैध देसी पिस्तौल व 3 जिन्दा कारतूस मिले। गिरफ्तार आरोपियों के विरुद्ध शस्त्र अधिनियम व भारतीय दंड संहिता की धाराओं के अन्तर्गत थाना सदर सोनीपत में मामला दर्ज किया गया। 

राई औद्योगिक क्षेत्र, महाराणा प्रताप चौक व समालखा से लूटी थी कारें 
पूछताछ में आरोपियों ने स्वीकार किया कि अप्रैल 2018 में अपने साथियों के साथ मिलकर औद्योगिक क्षेत्र राई से डिजायर कार लूटी थी। इसके अलावा मार्च 2018 में महाराणा प्रताप सोनीपत से कार लूटने की घटना व मई 2018 में समालखा पानीपत से बरेजा कार लूटने की घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया है। गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय में पेश कर न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया गया है। 

Nisha Bhardwaj