गार्ड की बहादुरी से लूट की साजिश नाकाम, दीवार फांदकर लूटपाट करने पहुंचे थे बदमाश

1/27/2020 1:56:18 PM

गुरुग्राम (मोहित): साइबर सिटी गुरुग्राम स्थित एक कंपनी में तैनात गार्ड की बहादुरी के चलते लूटपाट करने आए लुटेरों की साजिश नाकाम हो गई। लुटेरों ने गार्ड के साथ मारपीट भी की, इसके बावजूद गार्ड ने हिम्मत नहीं हारी और शोर मचाकर आसपास के लोगों को एकत्रित कर लिया, जिससे बदमाश डर कर भाग खड़े हुए। हालांकि, लुटेरों के हमले में गार्ड बुरी तरह से घायल हो गया है। बताया जा रहा है बीते साल नवंबर में भी इसी कंपनी में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था।

झांसे में लेकर खुलवाना चाहते थे गेट


जानकारी के मुताबिक, यहां सेक्टर 37 फेज 2 स्थित लाठी डंडों से लैस लुटेरों ने एक कंपनी के गार्ड पर हमला बोल दिया। दरअसल ये लुटेरे कम्पनी में लूटपाट करने पहुंचे थे, लेकिन गार्ड दयाराम की समझदारी और बहादुरी से इनकी कोशिश नाकाम हो गई। घटना बीते दिन 26 जनवरी की अल सुबह की है, यहां कंपनी नम्बर 960/961 में 7 से 8 युवक पहुंचे। उन्होंने कम्पनी के गार्ड को झांसे में लेकर गेट खोलने के लिए कहा, लेकिन कंपनी के गार्ड ने तमाम बातों को दरकिनार कर गेट नहीं खोला। 

इसी बात से युवक आग बबूला हो गए और दीवार फांद का अंदर दाखिल हुए। उन्होंने गार्ड को लाठी डंडों से बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया। इसी बीच गार्ड ने शोर मचाना शुरू कर दिया। आसपास के लोगा शोर सुनकर इकट्ठा होने लगे, जिनसे घबराए बदमाश मौके से फरार हो गए। वहीं आसपास के लोगों ने गंभीर रूप से घायल गार्ड दयाराम को सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसकी हालत नाजुक देखते हुए तुरंत दिल्ली के सफ़दरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया।

पहले भी चुकी है लूट
 


इसी कंपनी में बीती 18 नवम्बर को भी 7 से 8 बदमाशों ने 4 से 5 लाख रूपये की कीमत की कॉपर की छड़ों को लूट लिया था। जिसमें गुरुग्राम पुलिस ने मामला दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज को भी अपने कब्जे में लेकर जांच शुरु की थी। इस घटना के ठीक 2 महीने बाद ही फिर से इसी कंपनी में लूट की कोशिश की गई। फिलहाल, पुलिस ने इस वारदात को लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Shivam