यात्रियों की जेब से उड़ाए मोबाइल व हजारों की नकदी, तमाशबीन बनी रेलवे पुलिस

5/12/2017 2:48:33 PM

रेवाड़ी(मोहिंदर भारती):रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा को लेकर भले ही रेल प्रशासन लंबे-चौडे़ दावे करते नहीं थकता, लेकिन रेवाड़ी में आकर उसके तमाम दावे हवा हवाई होते नजर आ रहे हैं, क्योंकि यहां जेबकतरों का आतंक बढ़ता जा रहा है। इसे रेलवे पुलिस की निष्क्रियता कहें या कुछ और कि यहां सफर करने वाले यात्रियों के साथ लूटपाट होना आम बात हो गई है।

इसी के चलते बीती रात रेलवे स्टेशन स्थित मुसाफिर खाने में जेबकतरों ने 6 यात्रियों से उनके मोबाइल व हजारों रुपए की नकदी छीन ली। यात्रियों द्वारा विरोध करने पर जेबकतरों ने उनके साथ जमकर मारपीट भी की। इनमें से दो जेबकतरों को पीडि़त यात्रियों ने पकड़ भी लिया और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। लेकिन वहां उनकी फरियाद सुनने वाला शायद कोई नहीं मिला, जिसके चलते मौका पाकर जेबकतरे वहां से भाग गए।

वहीं हैरान करने वाली बात यह रही कि मीडिया के दखल के बाद रेलवे पुलिस ने इस मामले में गंभीरता दिखाई और जेबकतरों पर केस दर्ज करते हुए उनकी धरपकड़ शुरू कर दी है। अब देखना यह होगा कि क्या रेलवे पुलिस यात्रियों को जेबकतरों के आतंक से निजात दिला पाएगी या फिर यात्रियों के साथ हो रही लूट का यह खेल इसी तरह जारी रहेगा।