स्पिनिंग मिल मालिक के घर डकैती, लाखों की नकदी लूट पिता-पुत्र को चाकू मार किया जख्मी

3/23/2018 10:40:37 AM

पानीपत(अनिल कुमार): उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा बदमाशों पर की जा रही सख्ती का असर पानीपत में भी दिखने लगा है। यू.पी. से भागकर बदमाशों ने पानीपत में डेरे डाल लिए हैं और बदमाशों द्वारा आए दिन लूट, चोरी, डकैती की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। लेकिन जिला पुलिस है कि लोगों को सुरक्षा देने की बजाय केवल चालान काटने तक ही सीमित होकर रह गई है। जिससे लोगों में भीतर ही भीतर पुलिस प्रशासन के प्रति रोष पैदा हो रहा है। 

ताजा मामला पॉश क्षेत्र देवी मूर्ति कॉलोनी स्थित कोठी नम्बर 84 में बीते दिन घटित हुआ। जिसमें 6 बदमाशों ने एक स्पिनिंग मिल मालिक के घर में घुसकर डकैती की वारदात को अंजाम दिया। मकान मालिक व्यवसायी संजय चौधरी व उसके बेटे अनमोल ने बदमाशों का मुकाबला करने का प्रयास भी किया लेकिन बदमाशों ने पिता-पुत्र को चाकू व बंदूक की बट का प्रहार करके घायल भी कर दिया है। बाद में बदमाशों ने घर के सभी सदस्यों को हथियारों के बल पर एक जगह एकत्र किया और उन्हें बाथरूम में बंद कर दिया। 

इसके बाद डकैतों ने डेढ़ घंटे तक कोठी का चप्पा-चप्पा छान मारा। बदमाश कोठी से 5 लाख की नकदी व लाखों रुपए के गहने लूटकर ले गए हैं। बदमाशों के चले जाने के बाद पीड़ित परिवार के सदस्यों का शोर सूचना किसी पड़ोसी ने घटना की सूचना 100 नम्बर पर पुलिस कंट्रोल रूम को दी। जिस पर सूचना मिलते ही डी.एस.पी. मुख्यालय जगदीप दूहन, डी.एस.पी. सिटी राजेश लोहान, सी.आई.ए. वन प्रभारी संदीप छिक्कारा, थाना शहर के अतिरिक्त प्रभारी सुनील कुमार, थाना किला प्रभारी सुरेश कुमार व बस स्टैंड चौकी प्रभारी राजेश कुमार दल बल के साथ मौके पर पहुंचे तथा परिवारजनों से घटना की जानकारी ली। 

व्यवसायी संजय ने पुलिस को बताया कि बेटी सायनी की शादी हो चुकी है। बेटी सुरभि की शादी जून में होनी है जिसके लिए गहने आदि बनवाकर रखे गए थे तथा अन्य तैयारियां भी चल रही थी। बदमाश घर से सारी नकदी व जेवरात ले गए हैं। पुलिस ने पीड़ितों के बयान दर्ज करके जांच का कार्य शुरू कर दिया। वहीं एस.एफ.एल. की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना कर सबूत जुटाने शुरू कर दिए। पुलिस की साइबर टीम के कर्मियों ने घर में गहनता से जांच की व क्षेत्र के टावरों की लोकेशन की जांच भी शुरू कर दी है। मामले के जांच अधिकारी राजेश कुमार के अनुसार पुलिस को घटनास्थल से कुछ अहम सुराग मिले हैं जिनकी बारीकी से जांच की जा रही है तथा जल्द ही बदमाश पुलिस की गिरफ्त में होंगे। 

कहां गए पुलिस के प्रबंध
देवी मूर्ति कालोनी शहर के पॉश इलाकों में से एक है। जिस स्थान पर यह वारदात हुई है वह प्रसिद्ध प्राचीन देवी मंदिर से महज 100 मीटर की दूरी है। इन दिनों चल रहे नवरात्रों की वजह से क्षेत्र में अलसुबह ही रौनक शुरू हो जाती है। इतना ही नहीं नवरात्रों के चलते इस क्षेत्र में पुलिस के चाक चौबंद प्रबंध रहते हैं। ऐसे में इस प्रकार से बेखौफ वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाना इस बात का स्पष्ट संकेत देता है कि बदमाशों में पुलिस प्रशासन का खौफ खत्म होता जा रहा है। घटना के बाद से क्षेत्र के लोगों में भी दहशत का माहौल है। 

पुलिस का कहना है कि वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों की धर-पकड़ के लिए कई टीमें जुटी हुई है तथा शीघ्र ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा। पुलिस मामले की कड़ी से कड़ी जोड़ने में लगी हुई है।

Punjab Kesari