बिजली विभाग के कार्यलय से लगभग साढ़े 4 लाख कैश की लूट, घटना CCTV में कैद

5/31/2019 6:13:31 PM

रोहतक(दीपक)- पुरानी आईटीआई के पास बिजली विभाग के कार्यलय से  बदमाश हथियारों के बल लगभग साढ़े 4 लाख कैश लूटकर ले गए। घटना रोहतक़ स्थित पुरानी आईटीआई के पास स्थित बिजली विभाग के कार्यालय में हुई, जब 2 नम्बर डिवीजन के बिजली बिल के कैश को प्राइवेट कंपनी का कर्मचारी गौरव बैंक में जमा करवाने के लिए जा रहा था। घटनाक्रम सीसीटीवी में भी कैद हो गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और सीसीटीवी फुटेज व कर्मचारी के बयान के आधार पर जांच शुरू कर दी है। वहीं कर्मचारी नेता ने आरोप लगाया कि विभाग कैश को लेकर कोई सुरक्षा प्रदान नही कर रहा।



जानकारी के अनुसीर घटना दोपहर लगभग 2:30 बजे की है, जब डिवीजन नम्बर 2 में बिजली के बिल की लगभग साढ़े लाख रुपए की कलेक्शन को गौरव नाम का प्राइवेट कंपनी का कर्मचारी बैंक में जा रहा था। उसी दौरान 4 युवकों ने लोहे की रॉड व पिस्तौल के बल पर पैसों से भरा बैग छीन कर फरार हो गए। गौरव ने हंगामा किया तो दफ्तर के कर्मचारियों ने भी पीछा करने का प्रयास किया, लेकिन बदमाश भागने में कामयाब हो गए। यह घटना दफ्तर में लगे कैमरे में भी कैद हो गई। बिजली विभाग ने बिल के कैश कलेक्शन के लिए प्राइवेट कंपनी को ठेका दिया गया है। वहीं सबसे बड़ी गैर जिम्मेदारी वहां दिखाई दी कि इतना कैश लेकर कर्मचारी पैदल ही जा रहा था और कोई सुरक्षा कर्मी भी साथ नही था। इसे लेकर अन्य कर्मचारियों ने भी रोष जताया। कर्मचारी ने बिजेंद्र बेनीवाल ने विभाग के अधिकारियों पर गाड़ी व सुरक्षा ना देने का आरोप लगाया और कहा कि भविष्य में बिना सुरक्षा के कोई भी कैश ले जाने से मना कर दिया।

घटना की सूचना मिलने के बाद आर्य नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और अपराध जांच शाखा की टीम ने भी मौके का मुआयना किया। कर्मचारी गौरव के बयान दर्ज करने के साथ साथ सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच को आगे बढ़ाया। लेकिन पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नही है।

Isha