रोडवेज यूनियन का आरोप, रोडवेज में घाटा कर्मचारियों की नहीं सरकार की गलत नीतियों के कारण’

11/30/2019 11:13:54 AM

चंडीगढ़ (बंसल): ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन के राज्य प्रधान हरिनारायण शर्मा, महासचिव बलवान सिंह दोदवा,वरिष्ठ उप-प्रधान सुरेश लाठर,उप-महासचिव मायाराम उनियाल,कैशियर विनोद शर्मा, उप-प्रधान अजायब सिंह, सुखविंदर सिंह व बलदेव सिंह ने बताया कि परिवहन मंत्री ने विभाग में भारी घाटे का जो जिक्र किया है वह कर्मचारियों की बदौलत नहीं बल्कि सरकार व विभाग के उच्च अधिकारियों की गलत नीतियों के कारण है,लेकिन परिवहन मंत्री व विभागीय अधिकारी घाटे का ठीकरा कर्मचारियों के सिर फोड़कर अपना बचाव करते हैं।  भाजपा सरकार के कार्यकाल में रोडवेज की स्थिति बद से बदतर हो गई है।

4 दिसम्बर को पविहन मंत्री से होगी बैठक
वर्तमान परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के कर्मचारी व विभाग हित में आए बयानों से कर्मचारियों में उम्मीद जगी है कि मंत्री इस विभाग का निजीकरण करने की बजाय सरकारी बसों का बेड़ा बढ़ाने का काम करेंगे। इसलिए युनियन ने 4 दिसम्बर को परिवहन मंत्री से मिलने का समय लिया है। भाजपा कार्यकाल में बसों का बेड़ा 4500 से घटकर हुआ 3100 वर्ष 2014 में पहली बार जब भाजपा ने प्रदेश की बागडोर 
संभाली उस समय परिवहन विभाग में सरकारी बसों का बेड़ा 4500 का था जो आज घटकर 3100 के करीब रह गया है यानी मौजूदा  सरकार ने अपना सारा कार्यकाल विभाग का निजीकरण करने पर निकाल दिया तथा विभाग में एक भी नई बस शामिल नहीं की।

खेमका के समर्थन में उतरी यूनियन शर्मा व दोदवा ने बताया कि सरकार भ्रष्ट अधिकारियों को अपनी गोद में बैठाकर रखती है तथा अशोक खेमका जैसे ईमानदार अधिकारी का बार-बार तबादला करके प्रताडि़त करने का काम करती है,जबकि ईमानदार सरकार का दावा करने वाले मुख्यमंत्री ने ऐसे ईमानदार अधिकारी को प्रोत्साहित करते हुए अहम जिम्मेदारी सौंपनी चाहिए न कि खुड्डे लाइन लगाना चाहिए। इसलिए यूनियन खेमका जैसे ईमानदार अधिकारी का समर्थन करती है। 

Isha