मौत का ''करवा चौथ'', आशिक के साथ नहर में कूदी 2 बच्चों की मां

10/8/2017 4:41:01 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): करवाचौथ के दिन फतेहाबाद के गांव मेहूवाला में एक प्रेमी युगल द्वारा नहर में कूदकर जान देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। दोनों पिछले दो दिन से लापता थे। परिजनों के अनुसार युवक हिसार पढ़ाने जाता था अौर महिला बैंक में काम करती थी।  मृतका युवती विवाहित थी और उसके दो बच्चे भी बताए गए हैं। इतना ही नहीं, प्रेमी युवक विवाहिता से उम्र में तकरीबन 15 साल छोटा था। मृतकों की पहचान गांव मेहूवाला निवासी सुशील (20) और मीना (35) के रूप में हुई है। 

मृतक युवक के रिश्तेदारों ने बताया कि सुशील हिसार में किसी दुकान पर काम करता था और रोजाना ही मेहूवाला से हिसार जाया करता था। शुक्रवार सुबह वह अचानक गांव से गायब हो गया। इस बीच तलाश करने पर पता चला कि उसके साथ ही ट्रेन से हिसार जाने वाली गांव की एक विवाहिता भी लापता है। इसके बाद दोनों की तलाश की गई लेकिन जब कोई जानकारी नहीं मिली तो दोनों के लापता होने की सूचना परिजनों ने भट्टू पुलिस को दे दी। पुलिस पिछले दो दिन से दोनों की तलाश कर रही रही थी कि रविवार सुबह सूचना मिली कि गांव से कुछ दूरी पर स्थित नहर में एक युवक का शव मिला है। 

मौके पर पहुुंची पुलिस और परिजनों ने जांच की तो शव लापता चल रहे सुशील का निकला। इसके बाद पुलिस टीम ने आसपास युवती की तलाश तेज की लेकिन सुबह 11 बजे तक युवती के बारे में न तो कोई सूचना मिली और न ही उसका शव मिला। इसके बाद सिरसा के गांव दड़बा के पास नहर में एक महिला का शव मिलने की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने जांच की तो पता चला कि मृतका मेहूवाला की रहने वाली मीना ही थी। 

पुलिस के अनुसार सुशील हिसार में कोचिंग करता था और साथ ही एक फर्नीचर की दुकान पर भी काम भी करता था। जबकि मृतका मीना भी हिसार सुशील के साथ जाती थी। दोनों एक ही ट्रेन से रोजाना हिसार आया-जाया करते थे। इसी दौरान संभवत: दोनों एक दूसरे के संपर्क में आए। मृतका मीना विवाहिता थी और उसका एक लड़का और एक लड़की भी है।