सोसाइटी में फटा गैस सिलेंडर फटने से मची अफरा तफरी, महिला के हाथ जले

8/27/2019 8:50:54 PM

फरीदाबाद (सूरजमल): सेक्टर-77 स्थित केएलजे प्लेटिनम फ्लोर प्रथम तल पर गैस सिलेंडर फटने से सोसायटी में अफरा तफरी मच गई। फ्लैट में रहने वाली अल्पना श्रीवास्तव के आग बुझाने के प्रयास के दौरान दोनों हाथ झुलस गए। गैस लीक होने की वजह से सिलेंडर में आग लग गई थी। उनका इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

अल्पना श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार को दोपहर में इंडेन गैस का डिलीवरी ब्वॉय घरेलू गैस सिलेंडर देकर गया था। उन्होंने वह सिलेंडर लगा लिया। उस समय उन्हें गैस की दुर्गंध भी आई। इसके बाद उन्होंने सिलेंडर और गैस पाइप को चारों तरफ से देखा। कुछ नहीं मिलने पर चूल्हा चालू करके किसी काम से रसोई गैस से बाहर चली गई। थोड़ी देर बाद रसोई में लौटी, तो सिलेंडर और गैस पाइप में आग लग चुकी थी। उन्होंने आग को बुझाने का भी प्रयास किया, लेकिन आग काबू से बाहर हो गई। आग बुझाते समय उनके दोनों झुलस गए। इसके बाद उन्होंने मदद के लिए पड़ोसियों को आवाज लगाई।



अल्पना ने बताया कि उनके पति विवेक श्रीवास्तव नोएडा एक कंपनी में काम करते हैं, जबकि बेटे तनय स्कूल में पढ़ता है। दोनों घर पर नहीं थे। घर पर काम करने वाली बाई रामवती और पड़ोसी का बच्चा मौजूद था। अल्पना के कहने पर रामवती बच्चे को लेकर फ्लैट के बाहर चली गई थी। अल्पना द्वारा मदद लिए आवाज लगाने में पड़ोसी पहुंच गए। उस समय पूरी रसाई जल रही थी। 

पड़ोसियों ने सोसायटी लगी अग्निशमन उपकरणों से आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन उनमें पानी का प्रेशर नहीं था।इसके अलावा आग बुझाने वाले सिलेंडर भी काम नहीं कर रहे थे। ऐसे में सोसायटी के अग्निशमन उपकरण शोपीस बन कर रह गए। इसके बाद पड़ोसी को �लैट के बाहर ले गए और दमकल विभाग को आग लगने की सूचना दी। 

कुछ देर बाद ही सिलेंडर फटने का जोर से धमाका हुआ। अल्पना ने बताया कि सिलेंडर फटने से पूर्व पड़ोसियों ने दमकल विभाग को आग लगने की सूचना दी थी, लेकिन दमकल की गाडिय़ां सिलेंडर फटने के डेढ़ घंटे बाद पहुंची थी, तब तक पड़ोसियों ने आग पर काबू पा लिया था। इस आग में घर का काफी सामान भी जलकर राख हो गया।

Shivam