आज जारी हो सकती है लोसुपा-बसपा की पहली लिस्ट

3/29/2019 10:23:52 AM

कैथल (सुखविंद्र): लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी एवं बहुजन समाज पार्टी के सांझे उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 29 मार्च को जारी होगी। निवर्तमान सांसद राजकुमार सैनी ने इसका खुलासा किया है और कहा कि मैं स्वयं कुरुक्षेत्र सीट से चुनाव लडऩे का मन बना चुका हूं और इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि हम अपने 2/3 उम्मीदवारों की घोषणा शुक्रवार को करने जा रहे हैं। इस बार हरियाणा में 10 में से कम से कम 8 सीटों पर हमारे सांझा उम्मीदवार विजयी होंगे। 

राजकुमार सैनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मैं भी चौकीदार अभियान पर कहा कि जब हरियाणा में लोगों की दुकान फूंकी जा रही थी और रास्ते रोके जा रहे थे, तो उस समय चौकीदार कहां चले गए थे। वहीं गांव बदसूई (चीका) विवाद पर निवर्तमान ने कहा कि यह गांव के 2 समुदायों का विवाद था, जिसको कुछ लोग सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास कर रहे हैं और मुझ पर आरोप लगा रहे हैं कि उसने गांव के विकास के लिए 5 लाख रुपए की ग्रांट देकर विवाद पैदा किया है।

पूर्व सांसद ने कहा कि मुझे तो इस घटना का 4 दिन बाद पता चला। उक्त विवाद को स्वयं जिला प्रशासन व ग्रामीणों को निपटाना चाहिए लेकिन दिल्ली विधायक मनजिंद्र सिंह सिरसा गांव बदसूई में जाकर चुनावी माहौल का फायदा उठाते हुए स्वयं धार्मिक भावनाएं भड़काने का प्रयास कर रहे हैं और आरोप मुझ पर लगा रहे हैं। 

राजकुमार ने कहा कि सांसद कोई भी ग्रांट अपनी इच्छानुसार नहीं दे सकता। विकास कार्यों के लिए प्रशासन से एस्टीमेट बनकर आता है और उसके बाद ग्रांट पास होती है। यह ग्रांट चारदीवारी या गली निर्माण के लिए थी, जिसे पंचायत द्वारा प्रस्ताव पास करके लगाया जाना था, लेकिन इसे सांप्रदायिक रंग देना गलत है।

Shivam