जी 20 के समय भारत में होना उनके लिए सौभाग्यशाली क्षण : नरेंद्र जोशी

9/10/2023 7:54:54 AM

कुरुक्षेत्र(विनोद खुंगर): धर्मनगरी कुरुक्षेत्र की धरती से करीब तीन दशक पूर्व अमरीका जाकर वाशिंगटन डी.सी, वर्जीनिया, मैरीलेंड, बोस्टन सहित विभिन्न राज्यों में सफल व्यवसाय स्थापित करने वाले अप्रवासी भारतीय व्यवसायी नरेंद्र जोशी इस समय भारत में ही मौजूद हैं जब दिल्ली में जी 20 शिखर सम्मेलन हो रहा है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमरीका के राष्ट्रपति जो बाइडेन एवं कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, इंडोनेशिया के राष्ट्रपति, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री सहित कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों से मिल रहे हैं। 

अप्रवासी भारतीय नरेंद्र जोशी ने भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी विशेष आमंत्रित सदस्य राजेश फोगाट से मुलाकात करते हुए कहा कि पिछले कुछ सालों में वैश्विक मंच पर भारत की स्थिति काफी मजबूत हुई है। इसके साथ ही भारत दुनिया के मंच पर ग्लोबल लीडर के रूप में भी उभरा है। ऐसे में दुनिया की कई महाशक्तियों ने भारत को विशेष महत्व दिया है।  

जोशी ने कहा कि वे रक्षाबंधन के त्यौहार के लिए भारत में आए थे। इसी के साथ उन्हें दिल्ली में हो रहे जी 20 शिखर सम्मेलन के समय भारत में मौजूद होना काफी गर्वपूर्ण लग रहा है। यह हर भारतवासी के लिए गौरव की बात है।  नरेंद्र जोशी ने कहा कि अमरीका वाशिंगटन डीसी सहित वर्जीनिया, मैरीलेंड, बोस्टन, न्यू जर्सी, कैलिफोर्निया, न्यूयॉर्क इत्यादि में रहने वाले भारतीय भी उत्साहित हैं। अमरीका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की भारत में मौजूदगी से भारतीय-अमेरिकी एकता का संदेश मिल रहा है।

 

Content Writer

Isha