पैसे बढ़ाने का दिया लालच, नकली पुलिस बनकर लूटे 5 लाख

4/8/2018 10:38:46 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): फतेहाबाद के रतिया में बड़े नोटों के बदले छोटे नोट बढ़ोत्तरी के साथ देने के मामले में एक व्यक्ति से 5 लाख की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। सिवानी इलाके एक गांव के रहने वाले रोहताश से धोखाधड़ी कर 5 लाख रुपये लेकर 7 लोग फरार हो गए।

जानकारी के मुताबिक सिवानी इलाका निवासी रोहताश ने बताया कि 10 दिन पहले उसके एक फोन आया था कि आप 10 लाख के बड़े नोट यानी दो हजार, पांच सौ के नोट के बदले हम आपको छोटे नोट 10 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी करके 11लाख 25 हजार रुपये देंगे। रोहताश ने कहा कि मेरे पास 5 लाख रुपये है वो मैं लेकर आ रहा हूँ। रोहताश जैसे ही रतिया पहुंचा गया तो 2 युवक क्रेटा गाड़ी में आए और पैसे मांगे रोहताश ने पैसे दे दिए।



पीड़ित रोहताश को भी जब 10 रुपये की गड्डियां गिनाने लगे तो वहां पुलिस के भेष में एक गाड़ी आई जिस पर नीली बत्ती लगी हुई थी और पुलिस की वर्दी पहने 5 लोग आए। उन्होंने उन दोनों युवकों को दोनों बैग सहित बत्ती लगी गाड़ी में डालकर ले गए और पीड़ित रोहताश को वही छोड़कर फरार हो गए।इस पूरे घटनाक्रम की सूचना रोहताश ने रतिया थाना में दी।

इस बारे में जानकारी देते हुए डीएसपी रविन्द्र तोमर ने बताया कि रोहताश की शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपियों पर मामला दर्ज कर लिया है आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस की 3 टीमें बना दी है और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

Shivam