मासूम बच्ची की रेप के बाद हत्या के दोषी को फांसी की सजा(VIDEO)

12/22/2018 6:41:30 PM

रेवाड़ी(मोहिंद्र भारती): प्रदेश में 8 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी और मर्डर के आरोपी को फांसी की सजा सुनाई गई। सजा सत्र न्यायाधीश नरेश कुमार की अदालत ने सुनाई है। घटना रेवाड़ी के कसोली गांव की है और आरोपी भी पीड़ित परिवार का जान - पहचान का था, जिसने 8 जून बच्ची को घर में अकेला देखकर पहले उसका रेप किया और फिर सबूत मिटाने के लिए उसकी हत्या कर दी। शुक्रवार को जज ने उसे जैसे ही फांसी की सजा सुनाई आरोपी फूट- फूट कर रोने लगा। रेवाड़ी के न्यायिक इतिहास में पहली बार रेप व मर्डर के आरोपी को फांसी की सजा सुनाई गई है। न्यायाधीश ने त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए मामले का निपटारा मात्र छह माह में कर दिया। 

जानकारी के अनुसार यह मामला रेवाड़ी जिला के कसौली जिले का है, जहां मध्यप्रदेश का एक गरीब परिवार रेवाड़ी के कसोली में किराए के मकान में रह रहा था। जिनके साथ यहीं पर हाथरस यूपी के गांव मीरपुर निवासी 22 वर्षीय सन्नी भी अपनी बहन व जीजा के साथ किराए के कमरे में रह रहा था। बच्ची के पिता और सन्नी दोनों कंपनी में काम करते थे। 8 जून को जीजा व बहन गांव चले गए तो सन्नी घर पर अकेला था।  

उस दिन लडक़ी के माता-पिता सन्नी से यह कह कर गए थे कि वह अपने पुत्र को दवाई दिलवाने जा रहे हैं। घर पर पुत्री अकेली है और उसका ख्याल रखना। उनके जाने के बाद सन्नी की हवस जाग उठी तो उसने बच्ची को धोखे से अपने कमरे में बुला लिया और जबरदस्ती करने लगा। जब बच्ची ने इसका विरोध किया तो उसने बच्ची के हाथ-मुंह बांध दिए और फिर दरिंदगी की। जिसके बाद आरोपी को पकड़े जाने का डर सताने लगा तो उसकी गली दबाकर हत्या कर दी गई। किसी को शक न हो, यह सोचकर उसने शव को अपने कमरे की अलमारी में छिपा दिया। 

जब देर शाम माता-पता घर पहुंचे तो उन्होंने सन्नी से बच्ची के बारे में पूछा। उसने कहा कि वह किसी लडक़ी के साथ चली गई है। जब काफी देर तक तलाशने के बाद भी बच्ची नहीं मिली तो इसकी सूचना कसौला थाना पुलिस को दी गई। पुलिस को सन्नी पर शक हुआ तो आरोपी ने सारी सच्चाई बता दी।

 अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने गवाहों व बयानों के आधार पर मात्र 6 माह में इस का फैसला सुनाते हुए आरोपी सन्नी को फांसी की सजा सुनाई है। जिला बाल संरक्षण समिति ने अदालत के इस फैसले की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे फैसलों से दूसरे दरिंदगी की सोच रखने वालों को सबक मिलेगा।

Deepak Paul