Panipat: WhatsApp call कर ली फोटो और फिर एडिटिंग क Nude वीडियो बना ठगा, गिरोह का सदस्य राजस्थान से गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2024 - 11:03 AM (IST)

पानीपत: पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए  थाना साइबर क्राइम पुलिस टीम ने व्हाट्सअप कॉल कर न्यूड वीडियो बना सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर साइबर फ्रॉड करने वाले गिरोह के एक सदस्य को शुक्रवार अल सुबह राजस्थान के डीग जिला से गिरफ्तार किया। 

आरोपी की पहचान साजिद निवासी सबलेर डीग राजस्थान के रूप में हुई। पूछताछ में आरोपी ने गिरोह के अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उक्त वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। थाना साइबर क्राइम प्रभारी सब इंस्पैक्टर अजय ने बताया कि थाना साइबर क्राइम में सेक्टर 13-17 निवासी एक युवक ने पुलिस को शिकायत देकर बताया था कि उसकी फेसबुक आईडी पर 26 जुलाई 2023 को नेहा शर्मा नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। उसने इसे स्वीकार कर लिया। उक्त आईडी से बाद में मैसेज आने शुरू हो गए। 

मैसेज चैट कर उसका व्हाट्सअप नंबर मांगा जो उसने दे दिया। इसके बाद उसके व्हाट्सएप नंबर पर 2 अज्ञात नंबरों से वीडियो कॉल आई। कॉल रिसीव की तो उसके चेहरे की वीडियो बना ली। बाद में एडिटिंग कर न्यूड वीडियो बनाकर उसके व्हाट्सएप नंबर पर भेज दी और ब्लैकमेल कर रुपए मांगे गए।

रुपए न देने पर आरोपी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने लगे। उसने डर के मारे गूगल पे व पेटीएम के माध्यम से आरोपियों को 39 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिये। आरोपी बार बार कॉल कर और 2 लाख रुपए देने का दबाव बना रहे है और पैसे न देने की सूरत में वीडियो वायरल करने व जान से मारने की धमकी दे रहे है। थाना साइबर क्राइम में युवक की शिकायत पर अभियोग दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच व आरोपियों की पहचान व धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे।

सब इंस्पैक्टर अजय ने बताया कि पुलिस ने आरोपी साजिद को माननीय न्यायालय में पेश कर एक दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल कर गहनता से पूछताछ की तो आरोपी ने पुलिस को बताया उसने बैंक का अपना खाता नंबर राजस्थान के डीग जिला के एक गांव निवासी जफरू नाम के युवक को दिया था। आरोपी जफरू व अन्य साथी आरोपी मिलकर साइबर फ्रॉड करते है। खाता नंबर देने के कुछ दिन बाद खाते में साइबर फ्रॉड के रुपए आए। उसने अपना 10 प्रतिशत कमीशन अपने पास रखकर बाकी पैसे साथी आरोपी जफरू को दे दिए थे। 

आरोपी ने कमीशन के 3,000 रुपए खाने पीने में खर्च कर दिए। सब इंस्पैक्टर अजय ने बताया कि पूछताछ के बाद पुलिस ने शनिवार को रिमांड अवधि पूरी होने पर आरोपी को माननीय न्यायालय में पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static