अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर आज 5 प्रांतों की होगी महापंचायत(VIDEO)

9/27/2018 11:20:45 AM

गुडग़ांव(ब्यूरो): सेना में अहीर रैजीमैंट के गठन की मांग को लेकर गुरुग्राम के खेड़कीदौला टोल पर युवाओं द्वारा आयोजित आमरण अनशन बुधवार को लगातार चौथे दिन भी जारी रहा। भूख हड़ताल पर बैठे युवाओं और जागरूक नागरिकों ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि अपनी जायज मांग को लेकर कई राज्यों के यादव बिरादरी के युवा और नागरिक धरना दे रहे हैं। आमरण अनशन पर बैठे युवाओं की हालत लगातार बिगड़ती जा रही है, लेकिन अब तक शासन और प्रशासन की तरफ से कोई भी प्रतिनिधि उनकी मांगों को सुनने के लिए मौके पर नहीं पहुंचा।

उन्होंने कहा कि इस मांग को लेकर 27 सितम्बर को अनशन स्थल पर महापंचायत का आयोजन किया गया है, जिसमें हरियाणा के कोने-कोने के लोगों के साथ दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश व विहार के यादव बिरादरी के मौजिज लोग भी शामिल होंगे। उन्होंने ऐलान किया कि इस मांग को लेकर अब सड़क से सदन तक संघर्ष किया जाएगा। यादव बिरादरी के जनप्रतिनिधियों के सहयोग से इस मामले को लोकसभा और विधानसभा में भी उठवाया जाएगा। आमरण पर बैठे अहीर रैजीमैंट गठन कमेटी के सदस्य अरुण यादव, विनय यादव व सतीश बाबड़ा ने कहा कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जातीं, वे हड़ताल जारी रखेंगे और इसे दिनों दिन विशाल रूप दिया जाएगा। 

कहां हैं इन्द्रजीत व नरबीर?
अहीर रैजीमैंट की मांग को लेकर अनशन स्थल पर बैठे लोगों ने कहा कि दक्षिण हरियाणा में यादव बिरादरी का प्रतिनिधित्व करने वाले केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह भी  4 दिनों से धरना जारी रहने के बावजूद अब तक युवाओं की सुध लेने मौके पर नहीं पहुंचे। हालांकि युवाओं ने कोई खास नारजगी इस बात को लेकर नहीं व्यक्त की, लेकिन उन्होंंने इस तरफ राव इंद्रजीत सिंह और राव नरबीर सिंह का ध्यान आकृष्ट करवाते हुए उनके समक्ष अहीर रैजीमैंट के गठन का समर्थन करने और इसमें सहयोग देने की मांग की। 

Deepak Paul