जाट महापंचायत का बड़ा एेलान, 17 दिसंबर को कलायत में होगी महारैली

10/21/2017 4:13:48 PM

टोहाना(सुशील सिंगला): जाट आरक्षण को लेकर जाट नेता सूबे सिंह समैण की अौर से रतिया रोड स्थित शगुन मैरिज पैलिस में एक महापंचायत का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश भर में अनेक जिलों से जाट प्रतिनिधियों ने भाग लिया। हजारों की तादाद में पंहुचे जाट नेताओं ने सूबे सिंह समैण का समर्थन करते हुए उनके नेतृत्व में रैली करने की रणनीति बनाई। बैठक के दौरान कई अहम फैसले लिए गए तथा यशपाल मलिक पर सरकार से मिलीभगत करने के आरोप लगाए। 

इस दौरान सूबे सिंह ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार यशपाल मलिक को अपने इशारे पर नचा रही है कभी उसे आंदोलन के लिए खड़ा करती है कभी उसे बैठा देती है। मलिक हरियाणा के जाटों को बहकाता था कि वो यूपी में भाजपा की कब्र खोदकर आया है लेकिन मलिक ने यूपी में अमित शाह के सामने घुटने टेक दिए। जब भाजपा जीत गई तो भाजपा के समर्थन की बात कहकर मलिक ने जाट समुदाय के लोगों को बहकाया है। 

सूबे सिंह ने कहा कि यश्पाल मलिक ने जब आंदोलन जसिया में शुरू किया था तो कहा था कि आरक्षण के दौरान जेल में गए युवा वापिस आएंगे और वे ही आंदोलन समाप्ति की घोषणा करेंगे लेकिन 7 माह बीत जाने के बाद भी मलिक कुछ नहीं कर पाया। जिसके बाद उसने सरकार से बात की ओर धरने उठा लिए। सूबे सिंह ने कहा कि अब जाट समुदाय के लोग समझदार हो गए हैं वे दोबारा किसी ठग के विश्वास में नहीं आएंगे। सरकार यश्पाल मलिक को इशारा करके आंदोलन शुरू करवाती है ताकि जाट और नॉन जाट को बांटा जा सके। 

पत्रकारों से बातचीत में सूबे सिंह ने कहा कि अब वे आरक्षण की लड़ाई को बडे स्तर पर शुरू करेंगे। जिसको लेकर रणनीति तैयार कर ली गई है। सिंह ने कहा कि 17 दिसंबर को कैथल जिले के कलायत में महारैली बुलाई जाएगी। जिसके बाद जींद में देश भर के जाट नेताओं की महासम्मेलन बुलाने के बाद संघर्ष का ऐलान किया जाएगा। जिसके बाद ऐसा आंदोलन शुरू होगा कि देश व प्रदेश की सरकारें सोचने पर मजबूर हो जाएगी कि जाट समुदाय का हक उन्हें दे देना चाहिए।