जींद : महंत ने जहरीला पदार्थ निगल की आत्महत्या, सुसाइड नोट में इन लोगों को ठहराया जिम्मेदार

12/19/2021 9:04:25 AM

जींद (अनिल) : पेगां गांव के आसन वाले डेरे के महंत ने शुक्रवार की रात को जहरीली पदार्थ निगल कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। ग्रामीणों ने इसकी सूचना अलेवा पुलिस को दी। सूचना मिलते ही डीएसपी धर्मबीर खर्ब व अलेवा थाना प्रभारी बीरबल सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मामले का मुआयना कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतू जींद सामान्य अस्पताल के शव गृह भेज दिया है।

पुलिस ने मृतक के बेटे व संडील डेरे के मंहत के ब्यान पर मिर्चपुर चौंकी इंचार्ज दयाकिशन, अशोक हवलदार, कोथ कलां के डेरे के महंत शुक्राईनाथ व हरिद्वार डेरे के महंत चेताईनाथ सहित 4 लोगों के खिलाफ आत्म हत्या करने को मजबूर करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस को दिए ब्यान में संडील डेरे के मंहत नंदोई नाथ ने बताया कि लगभग 65 वर्षीय पिता शब्दाई नाथ पेगां गांव के आसन वाले काला पीर डेरे के महंत थे। शुक्रवार को पिता किसी काम को लेकर कोथ कलां डेरे में गए थे। शाम को आते समय थुआ व पेगां के बीच रास्तें में अचानक आए 2 अज्ञात युवकों द्वारा पिता को कोथ कलां डेरा छोडऩे की बात कहते हुए मारपीट कर जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए। 



इसके बाद पिता के साथ अज्ञात युवकों द्वारा की गई पिटाई के बाद उन्होने शाम को ही मामले की शिकायत अलेवा पुलिस को दी। उन्होने बताया कि डेरा छोडऩे की धमकी से परेशान होकर पिता ने जहरीली दवा का सेवन कर जीवन लीला समाप्त कर ली। उन्होने सुसाईड नोट में मिर्चपुर चौंकी इंचार्ज बालकिशन, हवलदार अशोक, कोथ कलां डेरे के महंत शुक्राई नाथ व हरिद्वार डेरे के महंत चेताई नाथ के खिलाफ आत्महत्या करने को मजबूर बताया है। अलेवा थाना प्रभारी बीरबल सिंह ने बताया कि पुलिस ने सुसाईड नोट के आधार पर मृतक महंत के बेटे संडील डेरे के महंत के ब्यान पर मिर्चपुर चौंकी इंचार्ज, हवलदार, कोथ कलां डेरे के महंत व हरिद्वार डेरे के महंत के खिलाफ आत्महत्या करने को मजबूर करने का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।



महंत की मौत के जिम्मेदार लोगों की गिरफ्तारी नहीं गई तो कोई ठोस कदम उठाने को मजबूर होगें ग्रामीण 
ग्रामीणों ने डीएसपी धर्मबीर खर्ब के समक्ष पुलिस प्रशासन को चेताते हुए कहा कि महंत की मौत के जिम्मेदार लोगों की जल्द ही गिरफ्तारी नहीं गई तो ग्रामीण कोई ठोस कदम उठाने को मजबूर होगें। इसकी सारी जिम्मेवारी पुलिस प्रशासन की होगी। ग्रामीणों ने डीएसपी से मृतक महंत के बेटे संडील डेरे के महंत को पुलिस सुरक्षा देने की भी कही है। ग्रामीणों ने कहा कि महंत शब्दाई नाथ की मौत के बाद संडील डेरे के महंत नंदोई नाथ की जान को भी खतरा है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Manisha rana