महंत हंसपुरी को डंडों से पीटकर उतारा मौत के घाट, 3 के खिलाफ केस दर्ज

11/23/2019 11:41:57 AM

बहल(पोपली): बाबा जी माफ कर देना गलती हो गई थी, दोबारा कभी भी आपसे झगड़ा नहीं करेंगे। तुमे मैं कौन माफ करने वाला होता हूं। तुम्हें कर्मों के फल मिलेंगे। यह संवाद बाबा हंसपुरी व हंसपुरी को मौत के घाट उतारने के आरोपितों के बीच बृहस्पतिवार के दिन में किसी आपसी बात को लेकर झगड़ा करने वाले वाले तीनों आरोपितों के बीच हुआ था। आरोपितों ने बृहस्पतिवार की देर रात भोजाण के कच्चे रास्ते पर स्थित गढाणी जोहड़ी के बालाजी मंदिर में रहने वाले महंत हंसपुरी को लाठी डंडों से गम्भीर रूप से घायल कर मंदिर में छोड़ दिया था। 

शोर सुनकर आस पड़ोस के लोगों ने घायल अवस्था में महंत हंसपुरी को अस्पताल लेकर गए लेकिन वहां पर इलाज न होने के कारण कस्बे के एक निजी अस्पताल में ले गए, जहां डाक्टर ने बाबा को मृत घोषित कर दिया। महंत हंसपुरी ऊर्फ डफाण यहां पिछले करीब डेढ़ वर्ष से रह रहा था। पुलिस ने महंत के गुरू भाई महंत जगतपुरी के बयान पर कस्बे के 2 युवकों को नामजद व एक अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। 

पुलिस को दिए बयान में महंत जगतपुरी ने बताया कि उसे घटना की जानकारी मिली तो वह यहां पहुंचा और उसने मामले का पता लगाया तो जानकारी मिली है कि कस्बे के सुनील गोस्वामी व बबलू ने अपने एक साथी के साथ मिलकर महंत हंसपुरी को जानलेवा चोटें मारी जिसके कारण महंत की मौत हो गई। वीरवार को दिन में इन युवकों की महंत के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी और झगड़ा हुआ था। गांव के 2 व्यक्ति नियमित रूप से महंत का खाना लेकर आते थे। महंत की मौत का समाचार मिलने पर कस्बे के लोग पहुंचे और पुलिस को घटना की सूचना दी।  घटना के साक्ष्य जुटाने के लिए एम.एफ.एस.यू. टीम ने मौके का बारीकी से मुआयना किया। 

इसके बाद डी.एस.पी. लोहारू गजेंद्र सिंह ने घटना स्थल पर पहुंचकर जानकारी ली और लोगों को कार्रवाई का आश्वासन दिया। थाना प्रभारी इंचार्ज एस.आई. राजबीर सिंह ने बताया कि महंत जगतपुरी के बयान पर पुलिस ने सुनील, बबलू व एक अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं पुलिस की टीमें आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही हैं और आरोपित जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे। घटनास्थल पर सी.आई.ए. सहित अन्य पुलिस विभाग के अधिकारियों ने मौका मुआयना किया है। 

Edited By

vinod kumar