रेसलर्स Vs बृजभूषण : कुरुक्षेत्र पहुंचे राकेश टिकैत, बोले- देश लड़ेगा पहलवानों और तिरंगे की लड़ाई

6/2/2023 1:21:52 PM

कुरुक्षेत्र(विनोद, रणदीप): भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस के अधीन विचाराधीन यौन शोषण के केसों में कोई कार्रवाई न होने की बात कहते हुए पहलवानों का मोर्चा अब भारतीय किसान यूनियन ने अपने हाथों में ले लिया है। भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के पहवानों के हक में होने वाली महपंचायत में पहुंचे। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि पहलवान देश की धरोहर है। समाज और देश मिलकर पहलवानों के सम्मान की लड़ाई लड़ेगा।


बता दें कि कुरुक्षेत्र में आयोजित खाप पंचायत में जाते हुए राकेश टिकैत शामली के बिड़ौली गुरुद्वारे में करीब आधा घंटा रुके। यहां उन्होंने कहा कि महिला पहलवानों ने रिपोर्ट दर्ज कराई, लेकिन आरोपी सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हुई। कुरुक्षेत्र में सभी खापों और समाज के जिम्मेदार लोग मिलकर इस मुद्दे पर आगे का निर्णय लेंगे।

मेडल गंगा में विसर्जित करने हरिद्वार गए थे पहलवान
पहलवान पिछले सोमवार को दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के बाद अपने मेडल गंगा में विसर्जित करने के लिए हरिद्वार गए थे, लेकिन भारतीय किसान यूनियन के प्रमुख नरेश टिकैत और हरियाणा के खाप नेताओं के हस्तक्षेप के बाद उन्होंने ऐसा नहीं किया। 



आरोप साबित हुए तो फांसी लगा लूंगा- बृजभूषण सिंह
इस बीच, एक रैली को संबोधित करते हुए डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह ने कहा था कि   दोषी साबित होने पर वह फांसी पर चढ़ने को तैयार हैं> उन्होंने कहा, 'अगर मेरे खिलाफ एक भी आरोप साबित होता है, तो मैं खुद को फांसी लगा लूंगा।अगर पहलवानों के पास कोई सबूत है, तो उसे अदालत में पेश करें और मैं कोई भी सजा स्वीकार करने के लिए तैयार हूं।

 

Content Writer

Isha