गांव में लगाए जा रहे बूचडख़ाने के विरोध में हुई महापंचायत, ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी

11/19/2021 6:15:46 PM

रादौर (कुलदीप सैनी): रादौर के गांव कांजनू में शुक्रवार को गांव में बनाई जा रहे चिकिन प्रोसेसिंग प्लांट के विरोध में क्षेत्र के कई गांव की एक महापंचायत का आयोजन किया गया। ग्रामीणों का आरोप है कि यहां जो फैक्ट्री लगाई जा रही है, वह मीट फैक्ट्री है, जिसके विरोध में आज क्षेत्र के कई गांव के लोगों ने महापंचायत कर गांव में यह फैक्ट्री न लगाने को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन भी डीएसपी रादौर रजत गुलिया को सौंपा है।

ग्रामीणों ने चेतवानी देते हुए कहा कि उनके विरोध के बाद भी अगर फैक्ट्री यहां पर लगाई जाती है तो इस फैक्ट्री की एक भी ईंट नहीं छोड़ेंगे, वहीं महापंचायत को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से मौके पर पुलिस बल भी तैनात रहा। महापंचायत में 21 सदस्यीय संस्कृति बचाओ संघर्ष समिति का भी गठन किया गया।

महापंचायत के बाद संघर्ष समिति के प्रधान जयप्रकाश कांजनू ने बताया कि आज क्षेत्र के कई गांव के लोगो ने गांव में बनाए जा रहे बूचडख़ाना फैक्ट्री के विरोध में महपंचायत में भाग लिया। इसके अलावा उनकी संघर्ष समिति को किसान यूनियन सहित अनेक संगठनों का भी साथ मिला। उन्होंने कहा कि उनकी एक ही मांग है कि गांव के पास लगाई जा रही इस फैक्ट्री को यहाँ पर न लगाया जाए। उन्होंने कहा कि अगर फिर भी यहाँ पर फैक्ट्री लगाई जाती है, तो उसका डटकर विरोध किया जाएगा और वे आंदोलन करने विवश होंगे।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam