1 मार्च को सोनीपत में होगी महापंचायत, किसान नेताओं ने मांगा जनसमर्थन, ले सकते हैं बड़ा फैसला

punjabkesari.in Thursday, Feb 29, 2024 - 04:11 PM (IST)

जींद: 13 फरवरी को किसानों की और से दिल्ली कूच का ऐलान किया गया था, जिसके बाद से आजतक किसान पंजाब-हरियाणा के बॉर्डरों पर डटे हुए हैं। वहीं 13 फरवरी को दाता सिंह वाला-खनौरी बॉर्डर से कुछ नेता गिरफ्तार भी किए गए थे। जिनमें किसान नेता अक्षय नरवाल, प्रवीन मदीना और वीरेंद्र कोयल भी शामिल थे। इनकी रिहाई के मामले में 1 मार्च को सोनीपत के कथूरा गांव में महापंचायत का आयोजन किया जाएगा।

बता दें कि इस महापंचायत में प्रदेश भर से खापें, किसान संगठन के अलावा मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश से भी किसान संगठन भाग लेंगे। बैठक में बड़ा फैसला लिया जा सकता है। वीरवार को जींद की जाट धर्मशाला में भारतीय किसान संघर्ष समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुशील नरवाल, प्रदेश प्रवक्ता प्रियंका खरकरामजी, जनता सरकार मोर्चा के संस्थापक नरेंद्र बूरा, युवा प्रदेश अध्यक्ष संदीप चहल और जीता सांगवान ने कहा कि महापंचायत में ज्यादा से ज्यादा लोगों और संगठनों को जोड़ने की खातिर जींद समेत कई जिलों में खाप और किसान नेताओं से समर्थन मांगा है।

पत्रकारों से मुखातिब होते हुए सुशील और संदीप चहल ने बताया कि 13 फरवरी को दाता सिंह वाला बॉर्डर से किसान नेता अक्षय, प्रवीन और वीरेंद्र के साथ मारपीट करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार किसान नेताओं के लिए रात को ही कोर्ट खुलवा कर सुबह 4 बजे जींद जेल में भेजा गया और उन पर धारा 307 समेत 10 से ज्यादा धाराएं लगाई गई, जबकि उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया था कि उन पर ये धाराएं लगें। उनकी रिहाई की मांग को लेकर आठ दिन से कथूरा में भी धरना चल रहा है। धरने पर सभी संगठनों से बातचीत करके एक मार्च को महापंचायत का ऐलान किया, जिसमें कई जिलों में खाप और किसान नेताओं से समर्थन मांगा है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static