टोल के विरोध में आज होगी महापंचायत

3/6/2022 11:00:30 AM

बादशाहपुर : दिल्ली गुरुग्राम अलवर हाईवे और गांव घामडोज भोंडसी के बीच टोल पर स्थानीय लोगों से टोल वसूली को लेकर विभिन्न गांव के लोगों ने इसका विरोध करते हुए आज महापंचायत बुलाई है, जिसे बादशाहपुर की सरदारी ने भी समर्थन देते हुए भारी संख्या में विरोध जताने का आश्वासन दिया है। टोल के अलावा सोहना के आसपास बने टोल प्लाजा से टोल की छूट को लेकर आज यह महापंचायत होगी।

टोल प्लाजा के आस-पास लगते 15 किलोमीटर दायरे के सभी क्षेत्र के लोगों की मांग है कि दिल्ली वडोदरा सुपर एक्सप्रेस-वे पर उनको छूट मिलनी चाहिए। लोगों ने बताया कि सोहना क्षेत्र के आसपास कई टोल लगा दिए गए जिससे इस क्षेत्र के लोगों को घर से निकलते ही टोल देना पड़ेगा किसानों को अपने खेतों में जाने के लिए भी अपने वाहनों का टोल देना होगा। इस विषय पर एनएचएआइ के अधिकारियों से कई बार फरियाद की गई लेकिन उन्होंने स्थानीय लोगों के वाहनों को कोई छूट नहीं देने की बात की। 

इसी को लेकर शनिवार को बादशाहपुर पंचायत ने अपने स्तर पर बैठक करते हुए रविवार को होने वाली 6 मार्च की महापंचायत में शामिल होने का निर्णय लेते हुए टोल का विरोध जताया। इसको लेकर बादशाहपुर के सभी ग्रामवासी सुबह 10 बजे सीनियर सेकेंडरी स्कूल पर अधिक से अधिक संख्या में एकत्रित होंगे, जहां से सभी लोग महापंचायत के लिए रवाना होगे। लोगों का कहना है कि नेशनल हाइवे के दोहरे रवैये के खिलाफ यह प्रदर्शन और महापंचायत बुलाई गई है। नेशनल हाइवे टोल प्लाजा के आसपास के गॉव के लिए 285 रूपये के मासिक पास का प्रावधान कर रही है, जिससे हमारे साथ भेदभाब का आरोप स्थानीय लोग लगा रहे है, क्योकि उत्तरी हरियाणा में कोई मासिक पास नही है।
 

Content Writer

Isha