रोहतक में तंवर व किरण का महासम्मेलन, हुड्डा को न्यौता नहीं

12/1/2017 10:45:20 AM

रोहतक(ब्यूरो): कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर अपनी पार्टी के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के गढ़ में आधार मजबूत करने की कोशिश में जुटे हैं। साथ ही, वह हुड्‌डा विरोधी नेताओं से घनिष्ठता बनाने में भी लगे हैं। इसी कड़ी में तंवर शुक्रवार को शहर में सुशासन लाओ-प्रदेश बचाओ महासम्मेलन करेंगे। उनके साथ कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी बतौर मुख्यअतिथि मंच साझा करेंगी। इन दोनों नेताओं का रोहतक में अचानक एक मंच पर आकर महासम्मेलन करना राजनीति की नई व्यूह रचना की तरफ इशारा करता है। खास बात यह है कि यह मंच पूर्व गृहमंत्री सुभाष बतरा ने उपलब्ध कराया है, जो हुड्‌डा विरोधी खेमे में माने जाते हैं। यह कार्यक्रम पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर से करीब 500 मीटर दूर ही डबल पार्क में रखा गया है, लेकिन हुड्डा उनके खेमे के किसी भी नेता को कोई निमंत्रण नहीं दिया गया है। 

मंच पर पूर्व राज्यसभा सदस्य आरके आनंद विशेष अतिथि होंगे, जिन्हें हाल ही में राज्यसभा चुनाव में डॉ. सुभाष चंद्रा से शिकस्त मिली थी। महासम्मेलन में पार्टी के प्रदेश के महासचिव अजय शर्मा, युवा कांग्रेस कमेटी के महासचिव संजय छौक्कर, पूर्व विधायक बिजेंद्र कादयान, पूर्व विधायक आनंद कौशिक, पूर्व विधायक असंध राजरानी पूनम, पूर्व विधायक दादरी धर्मपाल सांगवान, पूर्व सीपीएस रामकिशन फौजी, पूर्व मंत्री वासुदेव शर्मा के अलावा अन्य कई वरिष्ठ नेताओं को निमंत्रण दिया गया है। पूर्व गृहमंत्री सुभाष बतरा ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस की ओर से सभी को खुला निमंत्रण दिया है। पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा सीनियर नेता हैं। वे व्यस्तता के चलते नहीं आ पाएंगे। 

शहर भर में लगाए गए महासम्मेलन के होर्डिंग पोस्टर में पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा भी गायब हैं। पोस्टर में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी, प्रदेश प्रभारी कमलनाथ के साथ तंवर और किरण के फोटो लगाए गए हैं।