बीकानेर एक्सप्रेस हुई हादसे का शिकार, बाधित हुए कई रूट

12/4/2017 12:03:53 PM

महेंद्रगढ़(प्रदीप बालरोडिया): आज सुबह एक ट्रक बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गया। जिसके बाद ट्रक के परखच्चे उड़ गए अौर जहां ट्रक पूरी तरह से जल गया, वहीं ट्रेन के इंजन में भी आग लग गई थी। वहीं ट्रेन पटरी से नीचे उतर गई। जिसकी वजह से काफी देर तक यहां रेल ट्रैफिक बाधित रहा। घटना उस वक्त की है, जब ट्रेन नंबर 12457 इंटरसिटी एक्सप्रेस दिल्ली के सराय रोहिल्ला से राजस्थान के बीकानेर जा रही थी। ट्रेन महेंद्रगढ़ जिले के नावां रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर सामने आए ट्रक से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

जानकारी के अनुसार ट्रक रेलवे के ओवरब्रिज में फंस गया था। जब वो अंडरपास के समीप पटरी को क्रॉस कर रहा था तो इस बीच बीकानेर एक्सप्रेस आ गई। ट्रेन के ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से बच गया। इमरजेंसी ब्रेक के बावजूद इंजन ट्रक से जा भिड़ा लेकिन तब तक रफ्तार धीमी हो चुकी थी। भिड़ंत के बाद ट्रक में आग लग गई। इंजन भी आग की चपेट में आ गया लेकिन यात्रियों की मदद से ट्रेन के ड्राइवर ने सूझ-बूझ दिखाते हुए इंजन की आग पर तुरंत काबू पा लिया।

वहीं रेलवे प्रशासन द्वारा सीकर, बीकानेर, काठ गोदाम की तरफ से दिल्ली, रेवाड़ी की तरफ आने वाली सभी रेलगाड़ियों को बंद कर दिया है। बचाव कार्य मौके पर मौजूद है और जल्द ही रेलवे लाइन को शुरू कर दिया जाएगा। हादसे के बाद कंटेनर चालक मौके से फरार है और उसकी तलाश की जा रही है।