पैसों की तंगी आई तो लूट लिया बैंक, मुख्य आरोपी एक देसी कट्टा और दो जिंदा कारतूस सहित गिरफ्तार

7/13/2021 7:59:51 PM

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत में पीएनबी बैंक लूट मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से लूटे हुए 4 लाख रुपए, एक देसी कट्टा और दो जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। इस मामले में अभी एक आरोपी फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। 

बता दें कि बीती 9 जुलाई को मॉडल टाउन स्थित पीएनबी बैंक में दो अज्ञात बदमाशों ने हथियारों के बल पर 8 लाख 50 हज़ार रुपए की लूट की वारदात को अंजाम दे डाला था। इस वारदात सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई थी। इसी आधार पर कार्रवाई करते हुए सोनीपत सीआईए टु ने अहम खुलासा करते हुए दीपक निवासी पांची जाटान को गिरफ्तार किया है, जबकि अभी उसका एक साथी गिरफ्त से बाहर है। 



इस मामले की सोनीपत एसपी जशनदीप रंधावा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि पंजाब नेशनल बैंक में हुई लूट मामले में सीआईए 2 की टीम में दीपक निवासी पांची जाटान को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी का एक साथी सुभाष अभी फरार है। उन्होंने कहा कि दोनों एक ही गांव के रहने वाले हैं। पूछताछ में खुलासा हुआ है कि इस लूट के लिए पहले दोनों ने कई दिन रेकी की थी और फिर बाद में 9 जुलाई को यह दोनों पहुंचे। जब यह पहली बार यहां पहूंचे तो ज्यादा भीड़ होने के चलते लूट नहीं कर पाए। इसके बाद यह दोबारा यहां पहुंचे और फिर लूट की वारदात को अंजाम दे डाला।

इस वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी गलियों के रास्ते हुए अपने रेलवे रोड स्थित कोरियर सेवा के ऑफिस में पहुंच गए। मुख्य आरोपी दीपक पर 2013 में दो लूट और एक गिरोह बंदी करने का मामला दर्ज है, जिसमें इसे निचली अदालत से 5 साल की सजा भी हुई है, लेकिन हाईकोर्ट से जमानत पर बाहर आया था। इस दौरान जैसे ही इसके पास आर्थिक तंगी आई तो उसने इस लूट की वारदात को अंजाम दे डाला। उन्होंने बताया कि आरोपी दीपक ने लूट हुए रुपयों से पहले तो अपने क्रेडिट कार्ड की किश्त चुकाई और बाद में अपना बकाया, जिसमें ऑफिस का किराया और अन्य रिश्तेदारों के पैसे उधार लिए थे।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

vinod kumar